October 30, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

आकांक्षा-40 के पांच छात्रों को भी जेईई एडवांस परीक्षा में मिली सफलता

रांची:- राज्य के स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग द्वारा निःशुल्क संचालित राज्य स्तरीय आकांक्षा-40 के पांच विद्यार्थी भी जेईई एडवांस परीक्षा में सफलता हासिल की है। इस योजना के तहत सरकारी विद्यालय में पढ़ाई करने वाले गरीब और मेधावी बच्चों को मेडिकल तथा इंजीनियरिंग की तैयारी को लेकर निःशुल्क प्रशिक्षण दिया जाता है।
राज्य सरकार द्वारा संचालित योजना के अंतर्गत उक्त परीक्षा में छात्रो के चयन से अधिकारियों एवं षिक्षकों के बीच हर्ष का माहौल है। इस अवसर पर स्कूली षिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव एव ं निदेषक, आकांक्षा योजना के नोडल पदाधिकारी अरविंद विजय बिलुंग, समन्वयक वी. के. सिंह, आकांक्षा के शिक्षकों एवं कर्मचारियों ने छात्र-छात्राओ के उज्जवल भविष्य की कामना की है।
स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग झारखंड सरकार द्वारा आकांक्षा-40 योजना की शुरुआत की गई है।इस योजना के तहत सरकारी वि़द्यालयों मे ं पढ़ाई करने वाले गरीब एवं मेधावी बच्चों को मेडिकल एवं इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा की तैयारी के साथ इंटर विज्ञान की पढ़ाई निःशुल्क कराई जा रही है।आकांक्षा-40 योजना में सरकारी विद्यालयों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओ का चयन किया जाता है तथा कुषल शिक्षकों के मार्ग दर्षन में निःषुल्क आवासीय सुविधा के साथ छात्र-छात्राओं को प्रषिक्षित किया जाता है।

Recent Posts

%d bloggers like this: