October 22, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

झारखंड के छात्र-छात्राओं का जेईई एडवांस में शानदार प्रदर्शन

आकांक्षा-40 के पांच छात्र भी रहे सफल।

रांची:- आईआईटी की ओर से ज्वाइंट एंट्रेस एग्जामिशन एडवांस्ड, जेईई 2020 के परिणाम आज जारी कर दिये गये। इस परीक्षा में झारखंड के भी छात्र-छात्राओं का शानदार प्रदर्शन रहा।
धनबाद की रहने वाली अनुष्का ने 177वां रैंक हासिल किया है। अनुष्का ने झारखंड स्टेट टॉप 5 में स्थान प्राप्त किया है। उन्होंने जेईई मेंस में भी स्टेट टॉप किया था। अभी तक की जानकारी के अनुसार अनुष्का ने झारखंड में स्टेट टॉप किया है। पहले ही प्रयास में अनुष्का को यह सफलता मिली है. उसे जेइइ की जनवरी और सितंबर की परीक्षा में 99.97 परसेंटाइल अंक मिले थे।दोनों बर उसने जिले के साथ स्टेट में भी टॉप-5 में जगह बनायी थी।धनबाद में सीबीएसइ बोर्ड से संबद्ध दून पब्लिक स्कूल से इस वर्ष उसने 12वीं की परीक्षा 96.7 प्रतिशत अंक के साथ पास की थी।10वीं बोर्ड की परीक्षा उसने आइसीएसइ बोर्ड से संबद्ध कॉर्मेल से पास किया था। उसे 10वीं में 98.8 प्रतिशत अंक मिले थे. उसमें वह पूरे राज्य में दूसरे नंबर पर थी । वहीं रांची डीपीएस के दयाल पांडेय को 259वां रैंक मिला है।
इधर, सरायकेला-खरसावां जिले के आदित्यपुर के रहनेवाले डीबीएमएस इंग्लिश स्कूल कदमा के पूर्व छात्र कुमार देवेश कोल्हान टॉपर बने हैं। उसे अखिल भारतीय स्तर पर 339वां स्थान प्राप्त हुआ है। वहीं जेईई मेन की टॉपर रही मानगो की छात्रा सुप्रीति कुमारी को कोल्हान में दूसरा स्थान प्राप्त हुआ है। जेईई एडवांस में इस छात्रा ने अपनी प्रतिभा सिद्ध करते हुए कोल्हान के टॉप-10 में पहली बार छात्रा के रूप में जगह बनाई है। उसे अखिल भारतीय स्तर पर 393वां स्थान प्राप्त हुआ है। जेईई एडवांस में कोल्हान से 711 छात्रों ने परीक्षा दी थी। इसमें लगभग 250 छात्र उत्तीर्ण हुए हैं।
गौरतलब है कि जेईई एडवांस की परीक्षा के लिए रांची में 11 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। वहीं पूरे राज्य में 19 परीक्षा केंद्र थे। परीक्षा दो शिफ्ट में हुई थी। पहली शिफ्ट में 3499 और दूसरी शिफ्ट में 3492 छात्र उपस्थित हुए। रांची में परीक्षार्थियों की संख्या 2600 थी।

Recent Posts

%d bloggers like this: