November 1, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

हाथरस घटना के खिलाफ कांग्रेस खेल प्रकोष्ठ के कार्यकर्त्ताओं ने निकाला कैंडल मार्च,

रांची:- हाथरस घटना में मृतक मनीषा के लिए कैंडल जुलूस निकाला गया,शांति प्रार्थना की गई एवं देश को कलंकित करने वाली हाथरस की जघन्य घटना के विरोध में तथा योगी आदित्यनाथ को बर्खास्त करने की मांग को लेकर झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमिटी खेल प्रकोष्ठ द्वारा आज दिनांक 5 अगस्त को संध्या छरू बजे हरमू चौंक पर प्रदर्शन किया गया।
कांग्रेस खेल विभाग के प्रदेश अध्यक्ष अमरेन्द्र कुमार सिंह के नेतृत्व में मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे एवं लाल किशोर नाथ शाहदेव,ओबीसी के प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष साहू,कांग्रेस नेता रवीन्द्र सिंह ने हरमू मैदान से कैंडल जुलूस निकाला और हाथों में लिखी हुई तख्तियां लेकर योगी आदित्य नाथ को बर्खास्त करो,बहन मनीषा हम शर्मिंदा हैं,भाजपा सरकार मुर्दाबाद, केन्द्र सरकार महिलाओं के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट को ऐक्टिव करो,पीड़िता को न्याय दो एवं फंड का इस्तेमाल करो,प्रधानमंत्री विदुर की तरह चुप रहना बन्द करो नारे लगाए एवं जुलूस की शक्ल में हरमू चौंक पहुंचे जहाँ सर्वप्रथम हाथरस की पीड़िता मनीषा के चित्र पर कैंडल जलाकर सम्मान प्रकट किया एवं शांति प्रार्थना की। पिछले एक महीने के अंदर देश के सभी माता बहनों के प्रति कैंडल जलाकर संवेदना प्रकट की जिन्होंने दरिंदों की वजह से अपनी जान गंवाई।शांति मार्च के उपरांत सभा आयोजित की गई।
सभा की अध्यक्षता करते हुए खेल विभाग के अध्यक्ष अमरेन्द्र कुमार सिंह ने कहा जिस तरह से उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक दलित युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म और फिर उसकी हत्या मामले में मुंह बंद करने की कोशिश की गई यह लोकतंत्र के लिए अच्छी बात नहीं है।
सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में मानवता की सारी हदें पार कर दी, परिजनों के मांग को नजरअंदाज किया और कानून व्यवस्था बनाए रखने में पूरी तरह से असफल साबित हुए,ऐसे अकर्मण्य मुख्यमंत्री को अविलम्ब बर्खास्त किया जाना चाहिए।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता लाल किशोर नाथ शाहदेव ने कहा कि विपक्ष की आवाज लाठियों के बल पर दबाने का काम हो रहा है, न्याय मिलने तक कांग्रेस जनों का संघर्ष जारी रहेगा ।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से सोनू बनर्जी, सत्यम राय, रिशु सिंह ,शाकिर खान, साजिद खान, दिवाकर मिश्रा ,वीरू भंडार, विपुल सिंह, विवेक राज, आर्यन कुमार, जितेंद्र यादव, रिंकू यादव, ऋषभ सिंह ,बाबू दत्ता, दिलीप सिंह ,मनोज सिंह ,लोहा सिंह, प्रवीण सिंह, शशि राय, सुनील सिंह, अशोक प्रसाद ,संतोष शर्मा ,नीरज सिंह, रितेश सिंह, नईम खान, आरिफ भी उपस्थित थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: