October 24, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बैंक ऑफ इंडिया के कर्मी रहे हड़ताल पर, ग्राहकों को हुई परेशानी

बैंकों में लटके ताले, करोड़ों का व्यवसाय हुआ प्रभावित

रांची:- फेडरेशन ऑफ बैंक ऑफ इंडिया स्टाफ यूनियन के आह्वान पर राज्यभर के बैंककर्मी आज सामूहिक हड़ताल पर रहे। हड़ताल के कारण ग्राहकों को काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ा, वहीं बैंकों में ताला लटके रहने के कारण करोड़ों रूपये का व्यवसाय प्रभावित हुआ।
राजधानी रांची में बैंक ऑफ इंडिया स्टाफ यूनियन के सदस्यों ने बैंकों में तालाबंदी कर शाखा के बाहर प्रदर्शन किया। इस दौरान बैंक कर्मियों के नेताओं ने कहा कि सरकार जिस तरह से बैंकों के साथ व्यवहार कर रही है,उसे देखते हुए यह कहा जा सकता है कि आने वाले समय में बैंक में पैसे रखने के लिए भी लोगों को राशि चुकानी होगी।
इधर, चतरा जिले में संचालित बीओआई के सभी 17 शाखाओं के कर्मी आज सामूहिक हड़ताल पर रहे। यूनियन के राष्ट्रव्यापी हड़ताल के आह्वान के कारण बैंकों की सभी शाखाओं में ताले लटके रहे। जिससे न सिर्फ ग्राहकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा बल्कि करोड़ो का व्यवसाय भी प्रभावित हुआ। बैंकों का विनीवशीकरण और निजीकरण, प्रबंधन की श्रमिक विरोधी मानसिकता, द्विपक्षीय समझौता का उल्लंघन, सभी संवर्गों में समुचित बहाली, वित्तीय सुविधा में वाजिब हिस्सेदारी व चिकित्सा व्यव के प्रतिपूर्ति का सरलीकरण की मांग को ले बीओआई कर्मी एकदिवसीय हड़ताल पर हैं।
इधर मौके पर बीओआई स्टाफ यूनियन के सदस्य पीएस सिंह का कहना है कि अगर प्रबंधन हमारी मांगों को नहीं मानती है तो हम बाध्य होकर सामूहिक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। हड़ताली कर्मियों के अनुसार वे दिन रात मेहनत कर प्रबंधन को प्रतिवर्ष करोड़ों रुपए का फायदा देते हैं बावजूद प्रबंधन उन्हें समुचित अधिकार नहीं देता है।

Recent Posts

%d bloggers like this: