October 27, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

किशनगंज में संवेदनशील मतदान केन्द्र सहित अन्य सभी मतदान केन्द्रों पर तैयारी पूरी : डीएम

किशनगंज:- भारत -नेपाल‌ सीमा से सटे बिहार के सीमावर्ती जिला किशनगंज के विधानसभा संख्या -53 ठाकुरगंज प्रखंड क्षेत्र के कई संवेदनशील बुथ‌ सहित जिले में अन्य सभी मतदान केन्द्रों पर जिला निवार्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी डाॅ आदित्य प्रकाश व पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष के द्वारा आसन्न विधान चुनाव तैयारियों पर संयुक्त रूप से रविवार को कहा कि सभी तैयारी पूरी कर ली गई । चिन्हित संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा सहित अन्य प्रमुख सभी व्यवस्था दुरूस्त कर ली गई है।
डी एम ने कहा कि सेक्टर पदाधिकारियों को जनरल मैपिंग सहित वलनेरबल मैपिंग के आधार पर लगातार अपने क्षेत्र में भ्रमणशील रहकर मतदाताओं को भयमुक्त वातावरण में स्वतंत्र ,निष्पक्ष मतदान हेतु सक्रिय रहने का निर्देश दिया गया है।
उन्होंने कहा कि 53, ठाकुरगंज विधानसभा में चुनाव को लेकर की जा रही तैयारियों को लेकर आवश्यक निर्देश भी दिए गए।
जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी समीक्षा के दौरान कई मतदान केंद्र जाकर मूलभूत सुविधाओं का भी जायजा भी लिया । मतदान केन्द्र पर देर शाम बिजली की निर्बाध आपूर्ति करने समेत सभी मतदान केन्द्रों को ससमय सेनिटाइजेशन करने हेतु आवश्यक तैयारी करने का निर्देश दिया गया।
उन्होंने कहा कि सभी पदाधिकारियों और कर्मियो को स्पष्ट रूप से निर्देशित किया गया है कि निर्वाचन में थोड़ी भी लापरवाही पर कार्यवाही संभव है। आयोग के निर्देशों का पालन करते हुए चुनाव के सफल संचालन में अपनी जिम्मेदारी निभाए।
जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी, डॉ प्रकाश ने कहा कि 53, ठाकुरगंज विधान सभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी सह डीडीसी मनन राम,सभी एआरओ,बीडीओ,सीओ, एसएचओ व अन्य सभी पुलिस पदाधिकारियों के साथ विधान सभा आम चुनाव 2020 की तैयारी से संबंधित विभिन्न बिंदुओं की समीक्षा राजकीय पोलटेकनिक कॉलेज ठाकुरगंज में शनिवार को समीक्षा बैठक में की गई एवं मतदान केंद्रों पर जाकर मूलभूत सुविधाओं का जायजा लिया गया।
सर्वप्रथम जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी द्वारा मतदान केन्द्र पर आने वाले सभी मतदाताओं के थर्मल स्केनिंग समेत कोविड 19 के परिप्रेक्ष्य में प्रतिनियुक्त कर्मियो के प्रशिक्षण और उनकी प्रतिनियुक्ति की बिन्दुवार
समीक्षा की तथा प्रत्येक मतदान केंद्रों पर निर्वाचन आयोग के निर्देश के अनुसार कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन कराने का निर्देश दिया गया। ठाकुरगंज विधान सभा क्षेत्रों के निर्वाची पदाधिकारी को यह निर्देश दिया कि वह अपने क्षेत्र के बी0एल0ओ0 के माध्यम से चयनित वोटरो को पोस्टल बैलेट से मतदान सुनिश्चित कराने हेतु फार्म 12 (घ) का वितरण कराना सुनिश्चित करें।हर हाल में शत प्रतिशत मतदान का लक्ष्य रखें।
डीडीसी – सह – निर्वाची पदाधिकारी,मनन राम को नामांकन की निर्धारित तिथि 13/10/2020 के पहले नामांकन लेने के दौरान की सभी प्रशासनिक तैयारी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही, उनके विधान सभा के अंतर्गत जितने भी फ्लाइंग स्क्वाट, स्टैटिक सर्विलांस स्क्वाड,वीडियो सर्विलांस स्क्वाड तथा सेक्टर मजिस्ट्रेट है ,उन सभी के मोबाईल नंबर c-vgil एवं अन्य संबांधित app के माध्यम से लिंक कराने का भी आदेश दिया गया और कहा कि उनके द्वारा छापेमारी का निश्चित रूप से वीडियोग्राफी कराए। आदर्श आचार संहिता का उलंघन पर कार्रवाई सुनिश्चित करें। मतदाताओं को सुगम और सुरक्षित मतदान हेतु प्रशिक्षण प्रदान करना सुनिश्चित करें।
संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं थानाध्यक्षों के साथ उनके प्रखण्ड क्षेत्र से रवाना होने वाले पोलिंग पार्टी हेतु चयनित स्थल और उनके वापसी हेतु चयनित मार्ग के संबंध समीक्षा की गयी तथा मतदान समाप्ति पश्चात पोलिंग पार्टी के ससमय वापसी का हेतु आवश्यक प्रबंध करने का निर्देश भी दिए गए।
वहीं पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष द्वारा समीक्षा के दौरान प्रखण्ड विकास पदाधिकारी एवं एस0एच0ओ0 को चिन्हित चेक पोस्टों पर वैरियर लगाने एवं वहां से गुजरने वाली सभी गाड़ियों का सघन जाँच करने का निर्देश दिया गया हैं। अवैध शराब के तस्करी को नियंत्रित करने हेतु सघन छापामारी करने का आदेश भी दिया गया।

संवाददाता सुबोध

Recent Posts

%d bloggers like this: