October 20, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सेल रांची इकाई ने 2 अक्टूबर 2020 को गांधी जयंती बड़े उत्साह के साथ मनाया

राँची:- सेल रांची इकाई ने 2 अक्टूबर 2020 को गांधी जयंती  बड़े उत्साह के साथ मनाया। इस अवसर पर श्रीमती कामाक्षी रमन, कार्यपालक निदेशक (HRD), MTI, श्री केके झा, कार्यपालक निदेशक (SSO), श्री अजय अरोड़ा, कार्यपालक निदेशक प्रभारी, (RDCIS) और श्री जगदीश अरोरा, कार्यपालक निदेशक, (CET) ने गांधी जी को श्रद्धांजलि अर्पित की और अपने  कार्यक्षेत्र में उनकी 151 वीं जयंती पर पुष्पांजलि दी

श्रीमती कामाक्षी रमन, कार्यपालक निदेशक (HRD), MTI ने अपने सम्बोधन मे कर्मचारियों कों महात्मा गांधी के बताए हुए रास्ते पर चलने का आव्हान किया। उन्होंने विशेष रूप से गांधीजी का यह बात बताया की व्यक्ति अपने विचारों से निर्मित एक प्राणी है, वह जो सोचता है वही बन जाता है। श्रद्धा का अर्थ है आत्मविश्वास और आत्मविश्वास का अर्थ है ईश्वर में विश्वास।

श्री के के झा, कार्यपालक निदेशक (एसएसओ) ने व्यक्त किया की बापू ने अपने शिक्षाओं और जीवन के माध्यम से हमें  सत्य, प्रेम और निस्वार्थ सेवा का मार्ग दिखाया और उनके ‘अहिंसा’ के आदर्श को हमारे समाज और मानवता को एक करने की शक्ति है । उन्होंने व्यक्त किया कि महान गांधी जी के मानवता, विनम्रता और अहिंसा के उपदेशों और पाठों का दुनिया भर में सम्मान किया जाता है और हम सभी को अपने जीवन में इसका पालन करना चाहिए।

अपने सम्बोधन मैं श्री अजय अरोड़ा कार्यपालक निदेशक प्रभारी (RDCIS) ने गांधीजी द्वारा दिए गए सार्वभौमिक मूल्यों और विश्व में उनकी प्रतिध्वनि की प्रासंगिकता पर बल दिया। उन्होंने गांधीवादी दर्शन की वास्तविक क्षमता को समझने के महत्व के बारे में भी बताया। इस अवसर पर श्री अजय अरोरा ने निबंध और चित्रकला प्रतियोगिता के विजेताओं को प्रमाण पत्र दिया, जो गांधी जी की जयंती मनाने के लिए 22/9/2020 से 25/9/2020 तक आयोजित किए गए थे।

अपने सम्बोधन मैं श्री जगदीश अरोरा, कार्यपालक निदेशक, (CET) ने गांधीजी के उपदेश  सत्य, और अहिंसा के बारे में बताया।    

Recent Posts

%d bloggers like this: