October 28, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

53 किलो की दुर्लभ मछली से रातोरात लखपति बनी बुजुर्ग महिला

कोलकाता । कहते हैं कि भगवान जब देता है तो छप्‍पर फाड़कर देता है। ऐसा ही कुछ हुआ पश्चिम बंगाल की एक बुजुर्ग महिला के साथ। यह महिला बहुत गरीब थी, लेकिन हाल ही में उसके हाथ ऐसा खजाना लगा है, जिसने उसे रातोंरात लखपति बना दिया है।
इस महिला ने ‘भोला’ प्रजाति की एक दुर्लभ मछली पकड़ी है। इस मछली का वजन 52 किलोग्राम है। इस मछली को पकड़कर यह महिला लखपति बन गई है। इस महिला का नाम पुष्‍पा है। वह पश्चिम बंगाल के दक्षिणी सिरे में सागर द्वीप के चकपुतडुबी गांव की रहने वाली हैं। उन्‍होंने मंगलवार को 52 किलोग्राम वजन की बड़ी मछली पकड़ी है। इसके बाद महिला ने उस मछली को बाजार में बेचा। इस मछली को बेचकर उन्‍हें 3 लाख रुपए मिले। 3 लाख रुपए में मछली बिकने के बाद महिला ने कहा मैंने जीवन में कभी इतना पैसा नहीं देखा।
पुष्पा ने थोक बाजार में मछली को 6,200 रुपए प्रति किलोग्राम में बेचकर 3 लाख रुपए से अधिक पैसे कमाए हैं। पुष्पा ने बताया कि मंगलवार को मछली पकड़ने के लिए वह समुद्र में गई थी। वहां उन्‍हें विशालकाय मछली मिली। उन्‍होंने इससे पहले इतनी बड़ी मछली नहीं देखी थी। इसे बंगाली में भोला मछली कहा जाता है। उनके गांववालों का कहना है कि मछली का आकार और कीमत दोनों बहुत ज्यादा हैं। लोगों ने बताया मछली अगर मरी नहीं होती तो इससे और अधिक दाम पर बेचा जा सकता था।

Recent Posts

%d bloggers like this: