October 30, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

आरजेडी उम्मीदवारों की सूची लालू प्रसाद यादव के पास पहुंची !

तेजस्वी यादव के भी एक-दो दिनों में रांची आने की संभावना

रांची:- बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू होने में अब कुछ ही घंटे बचे है, वहीं सभी प्रमुख राजनीतिक दल के नेता गठबंधन के स्वरूप को मूर्त्त रूप देने के साथ ही उम्मीदवारों की सूची को भी अंतिम रूप देने में लगे है। इसी सिलसिले में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद के पास भी पार्टी के संभावित उम्मीदवारों की सूची पहुंच चुकी है और एक-दो दिनों में तेजस्वी यादव भी रांची आकर अपने पिता से आकर मुलाकात कर गठबंधन के स्वरूप की औपचारिक जानकारी देने के साथ ही उम्मीदवारों की सूची पर भी चर्चा कर सकते है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बहादुरपुर से विधायक और लालू प्रसाद यादव के करीबी भोला यादव मंगलवार को ही रांची पहुंच चुके है और आज उन्होंने लालू प्रसाद से मिलने की कोशिश की, लेकिन उन्हें मिलने की अनुमति नहीं मिली। इसके बाद भोला यादव ने एक बंद लिफाफा लालू प्रसाद तक भिजवा दिया। संभवतः उस लिफाफे में आरजेडी के संभावित प्रत्याशियों की सूची है, जिनके नामों पर विचार के लिए उन्होंने इसे लालू प्रसाद के पास भिजवाया है।
इधर, महागठबंधन के बीच सीटों के बंटवारे को भी अब तक अंतिम रूप नहीं दिया जा सका है। तेजस्वी यादव लगातार सहयोगी दल कांग्रेस के अलावा वाम दलों के नेताओं से भी संपर्क में है। पार्टी के उच्च पदस्थ सूत्रों की ओर से दावा किया जा रहा है कि सबकुछ तय हो चुका है , कुछ सीटों को लेकर कांग्रेस के साथ जिच है, जिसे समय रहते दूर कर लिया जाएगा। वहीं इस गठबंधन में झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के लिए दो से तीन सीटें छोड़ी जा सकती है।
गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण की अधिसूचना कल एक अक्टूबर को जारी होगी। प्रथम चरण में कुल 71 सीटों के लिए चुनाव होना है, जिसमें आठ अक्टूबर तक नामाकंन दाखिल करने की अंतिम तिथि निर्धारित है। ऐसे में हर हाल में दो-चार दिनों के अंदर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दिये जाने की संभावना जतायी जा रही है।

Recent Posts

%d bloggers like this: