October 29, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कर्मचारियों को सुविधा उपलब्ध कराना रेल प्रशासन की पहली जिम्मेदारी

धनबाद:- ईसीआरकेयू की रेलप्रशासन के साथ बुधवार को हुई स्थाई वार्ता तंत्र की बैठक में अधिकारियों के जवाब से अपर महामंत्री सह पी एन एम प्रभारी डी के पांडेय आक्रोशित हो गए । रेल आवासों में पानी और बिजली आपूर्ति की कुव्यवस्था में सुधार की मांग कर रहे गोमो, चोपन-वन तथा टू शाखाओं के सचिव को संबंधित अधिकारी अपनी बात रख रहे थे लेकिन समस्याओं के समाधान के पर्याप्त उपाय की जगह एक दूसरे पर जिम्मेदारी थोपने की कोशिश करते दिखे । इसपर ईसीआरकेयू का प्रतिनिधित्व कर रहे श्री पांडेय आक्रोशित हो उठे । उन्होंने कहा कि रेलप्रशासन अपनी जिम्मेदारियों से मुंह नहीं चुरा सकता ।यदि इस मंडल के रेलकर्मचारी कोरोना महाविपत्ति काल में भी रेल परिचालन पूरे समर्पण के साथ कर सकते हैं तो उन्हें अपने आवासों में पर्याप्त पेयजल और बिजली पाने का भी अधिकार है और इसे सुनिश्चित करना रेलप्रशासन की पहली जिम्मेदारी होनी चाहिये ।
स्थाई वार्ता तंत्र की इस बैठक में रेलप्रशासन की ओर से अध्यक्षता मंडल रेल प्रबंधक श्री अनिल कुमार मिश्रा ने तथा संचालन वरीय मंडल कार्मिक अधिकारी श्री जयप्रकाश सिंह ने किया । बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने अपने विभाग से संबंधित मुद्दों पर अपना स्पष्टीकरण रखा । वाचन तथा मध्यस्थता सहायक कार्मिक अधिकारी श्री त्रिलोक नाथ वर्मा ने किया ।
ईसीआरकेयू पक्ष का नेतृत्व अपर महामंत्री श्री डी के पांडेय ने किया । उनके अलावा इस बैठक में सहायक महामंत्री ओमप्रकाश तथा केंद्रीय कोषाध्यक्ष मो ज़्याउद्दीन ने भी अपनी बात रखी । बैठक में विभिन्न शाखा सचिवों ने कई मुद्दों को रखा। जिनमें प्रमुख हैं विद्युत और डीजल लोको पायलट के मर्जर, ट्रैकमैन को मंडलीय वरियता देने, नये सेक्शन में पदस्थापित रेलकर्मियों को उनके पुराने स्टेशन पर रेल आवास रखने की अनुमति देने, कोरोना काल में दूसरे स्टेशन पर स्थानांतरित किए गए रेलकर्मियों को भी एक निश्चित अवधि तक आवास रखने की विशेष अनुमति देने, धनबाद मंडल के रेलकर्मियों को विशेष प्रोत्साहन राशि देने, कार्य विभाग के कर्मियों को पदोन्नति उपलब्ध कराने,बकाए टीए व ओटी की राशि का भुगतान करने, रात्रि भत्ते में अकारण कटौती वापस लेते हुए उचित भुगतान करने, कर्मचारी कल्याण कोष हेतु आवेदन की तिथि को आगे बढ़ाने सहित कई मांगों को रेलप्रशासन के समक्ष प्रस्तुत किया गया। संबंधित अधिकारियों ने इस पर पहल करने का भरोसा दिलाया है ।
इस बैठक में केंद्रीय उपाध्यक्ष वी डी सिंह, केंद्रीय संगठन मंत्री पी के मिश्रा, एआईआरएफ के जोनल सेक्रेटरी सह बरकाकाना शाखा सचिव सहित ए के दा, सोमेन दत्ता, श्रीमती मीना कुंडू, बी के झा, ए के तिवारी, बी बी सिंह, के के सिंह, आर एन चौधरी, अजीत कुमार मंडल, सुनील कुमार सिंह, वी के डी द्विवेदी, सी पी पांडेय आदि ने सक्रियता से भाग लिया ।
उपरोक्त जानकारी ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के मीडिया प्रभारी एन के खवास द्वारा दिया गया।

Recent Posts

%d bloggers like this: