October 22, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

किशनगंज में शैक्षणिक व्यवस्था शुरू,विद्यालय में छात्र नदारद

किशनगंज:- कोविड 19 महामारी काल में करीब 7 महीने विद्यालय बंद रहने के बाद शैक्षणिक व्यवस्था पर से ग्रहण छटा और शुरू हुई सरकारी स्कूलों में शिक्षा व्यवस्था किन्तु बुधवार को किशनगंज गर्ल्स हाई स्कूल डुमरिया में गिने -चुने छात्रा ही प्रवेश करते दीखे।
जिला शिक्षा पदाधिकारी सुभाष कुमार गुप्ता के अनुसार विद्यालयों को सेनेटाइज करने के बाद मंगलवार से विद्यालय खोल दिया गया है।लेकिन विद्यालय में कक्षा के भीतर एक डेस्क पर एक ही छात्र के बैठने की व्यवस्था की गई है। छात्रों को अपने अभिभावक के स्वीकृति पत्र के आधार पर ही शिक्षा ग्रहण करने की अनुमति दी गई है । मास्क अनिवार्य है तथा आपस में कहीं भी खड़े होने के दौरान दो गज की दूरी को भी अनिवार्य किया गया है। लेकिन जिले में अभी तक छात्रों के अभिभावक के मन से कोरोना महामारी का खोफ कम नही हुआ है। इसीलिए शायद विद्यालयों में छात्रों की उपस्थिति न के बराबर रही।

उल्लेखनीय है कि जिला अंतर्गत कुल 16 हजार छात्र विभिन्न सरकारी स्कूलों में नामांकित है । किन्तु बड़ा सवाल यह है कि 116 प्लस टू हाईस्कूल ,593 मध्य एवं 812 प्राथमिक विद्यालय अभी भी बंद पड़े है। जो शायद सेनेटाइजेशन के अभाव में नही खोले गए हैं।

संवाददाता सुबोध

Recent Posts

%d bloggers like this: