October 28, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

एमजी भारत में लांच करेगी नई एसयूवी, एमजी जेडएस पेट्रोल वर्जन हो सकता

नई दिल्ली:- एमजी मोटर इंडिया भारत में अपनी नई प्रीमियम एसयूवी कार एमजी गोलस्टर लाने की तैयारी कर रही है। कंपनी अक्टूबर के दूसरे हफ्ते में भारत में लांच करेगी। कंपनी का कहना है यह कार उन ग्राहकों के लिए अच्छा ऑप्शन होगी जो 30 से 50 लाख रुपये की कीमत में कार खरीदना चाहते हैं। फिलहाल कंपनी अगले साल तक भारत में नई कार लांच करने की तैयारी कर रही है।
कंपनी लांच कर सकती है, एमजी जेडएस पेट्रोल
एमजी की तरफ से नई कार के नाम और फीचर्स के बारे में कोई डीटेल अभी नहीं दी गई है पर माना जा रहा है यह कार एमजी जेडएस का पेट्रोल वर्जन हो सकता है। कंपनी ने कुछ समय पहले भारत में इस कार इलेक्ट्रिक वर्जन लांच किया था। एमजी की नई कार पिछले साल लांच हुई एमजी हेक्टर से सस्ती होगी। एमजी हेक्टर की मौजूदा समय में कीमत 12.83 लाख रुपये है। कंपनी आने वाले समय में इस कार फीचर और कीमत की घोषणा कर सकती है।
लांच हो चुका एमजी जेडएस का इलेक्ट्रिक वर्जन
कंपनी भारत में कार इलेक्ट्रिक वर्जन लांच कर चुकी है। जेडएस ईवी में 44.5 किलोवॉट प्रतिघंटा बैटरी पैक है। एक बार फुल चार्ज होने पर यह इलेक्ट्रिक एसयूवी 340 किलोमीटर तक चलेगी। इस लिथियम-आयन बैटरी को 50 किलोवाट डीसी चार्जर से 40 मिनट में 80 पर्सेंट चार्ज किया जा सकता है,जबकि स्टैंडर्ड 7.4 किलोवॉट चार्जर से चार्ज करने में करीब 7 घंटे का समय लगेगा। कंपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी के साथ 7.4 किलोवॉट प्रतिघंटा चार्जर भी देगी। एमजी की इस इलेक्ट्रिक एसयूवी का मोटर 141 बीएचपी की पावर और 353 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि जेडएस ईवी मात्र 8 सेकंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ लेगी।

Recent Posts

%d bloggers like this: