October 20, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

जिलास्तरीय अनुकंपा समिति की बैठक,उपायुक्त श्री छवि रंजन की अध्यक्षता में हुई

आश्रितों के अभ्यावेदन की गहनता से की गयी समीक्षा

13 प्रस्तावों को मिली स्वीकृति

राँची:- उपायुक्त सह अनुकंपा समिति के अध्यक्ष श्री छवि रंजन की अध्यक्षता में आज दिनांक 29 सितंबर 2020 को जिला स्तरीय अनुकंपा समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में उपविकास आयुक्त, रांची, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी, उप समाहत्र्ता जिला सामान्य शाखा, रांची, राज्यकर पदाधिकारी, अन्वेषण प्रमंडल, रांची, कार्यपालक अभियंता भवन निर्माण विभाग, रांची, समिति के अन्य सदस्य एवं संबंधित विभाग के पदाधिकारी/प्रतिनिधि उपस्थित थे।

बैठक में सामान्य/चैकीदार/उग्रवादी हिंसा में मृतकों के आश्रितों के अभ्यावेदन की विस्तार से समीक्षा की गई। उपायुक्त श्री छवि रंजन ने क्रमवार सभी मामलों की गहनता से समीक्षा की। उन्होंने आवेदन, संबंधित व्यक्ति की शैक्षणिक योग्यता, एनओसी और परिवार के सदस्यों से संबंधित जानकारी लेते हुए नियुक्ति हेतु अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए।

बैठक के दौरान कुल 24 मामलों की समीक्षा की गयी, जिनमें 13 मामलों को स्वीकृति दी गयी और 02 मामलों को अस्वीकृत कर दिया गया। चैकीदार से संबंधित दो मामले स्वीकृत किये गये जबकि उग्रवादी हिंसा में मृत नागरिकों के आश्रितों को अनुकंपा के आधार पर नौकरी के एक मामले की स्वीकृति दी गयी। कुल 19 सामान्य मामले में 10 को समिति द्वारा स्वीकृत किया गया। उपायुक्त सह समिति के अध्यक्ष ने 19 मामलों में आवश्यक दस्तावेज के साथ प्रस्ताव अगली बैठक में रखने का निदेश दिया।

Recent Posts

%d bloggers like this: