October 21, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

त्यौहारी मौसम से पहले डिलिवरी नेटवर्क का विस्तार करेगी अमेजन इंडिया

नई दिल्ली:- ई-वाणिज्य कंपनी अमेजन इंडिया आगामी त्यौहारी मौसम से पहले अपने डिलिवरी नेटवर्क का विस्तार कर रही है। इसके लिए कंपनी ने अतिरिक्त डिलिवरी स्टेशन स्थापित किए हैं। कंपनी अपने मंच से किराना दुकानों को भी जोड़ रही है। कंपनी ने दावा किया कि उसके इस कदम से देश में रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे। कंपनी ने कहा कि इससे कंपनी को अधिक तेजी से डिलिवरी करने में मदद मिलेगी।
अमेजन इंडिया के निदेशक (अंतिम छोर परिचालन) प्रकाश रोचलानी ने कहा कंपनी ने करीब 200 डिलिवरी स्टेशनों को जोड़ा है। इसमें देशभर में डिलिवरी सेवाप्रदाता सहयोगियों के परिचालन वाले डिलिवरी स्टेशन शामिल हैं। इसमें देश के पूर्वोत्तर इलाकों के सूदूर स्थान चंपई, कोलासिब, लुमडिंग और मोकोचुंग शामिल हैं। उन्होंने कहा कि अमेजन इंडिया देशभर में करीब 250 और डिलिवरी सेवाप्रदाता सहयोगियों के माध्यम से चलने वाले 1,500 से अधिक डिलिवरी स्टेशन का परिचालन करता है।
इनका परिचालन देशभर में 280 से अधिक उद्यमी करते हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी ने ‘आई हैव स्पेस’ (मेरे पास जगह है) पहल का विस्तार किया है। अब इसके तहत उसने 350 से अधिक शहरों में 28,000 से अधिक मोहल्ले के किराना स्टोरों को जोड़ा जा रहा है। इसके अलावा अमेजन ने अपने फ्लेक्स कार्यक्रम का भी दोगुना विस्तार किया है। अब यह 65 शहरों में अपनी सेवाएं दे रहा है।
कंपनी के ‘आई हैव स्पेस’ कार्यक्रम के तहत कंपनी स्थानीय किराना दुकानों के साथ साझेदारी करती है जो दो से चार किलोमीटर के दायरे में किराना सामान की आपूर्ति करते हैं। वहीं अमेजन फ्लेक्स कार्यक्रम के तहत कंपनी डिलिवरी सहयोगियों को उनकी सुविधानुसार अमेजन के पैकेज आपूर्ति करने की सुविधा देती है। इससे उन्हें अतिरिक्त आय होती है।

Recent Posts

%d bloggers like this: