November 1, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

किशनगंज में बाढ़ व कटान से प्रभावित लोगों की राहत की मांग

किशनगंज:- बिहार के सीमांचल‌‌ में किशनगंज जिलावाशियों को फिलहाल ‌ बारिश से राहत मिली है किन्तु पिछले कई दिनों से हो रही‌ बारिश के कारण मुसिबत कम नहींं हुई हैं।जिले में ‌महानंदा ,नेपाल से सटे मेची ,रतुआ आदि सहित नदियों‌ में उफान व तेज धारा के बहाव से बाढ़ व कटाव से प्रभावित कई गांव के लोग प्रशासन से राहत की मांग कर रहें हैं।
कोचाधमन प्रखंड क्षेत्र में बगलबाड़ी पंचायत के लोगों ने क्षेत्रिय जन प्रतिनियों पर बेखबर होने का आरोप लगाया है और प्रशासन से कटाव रोधी कार्य के लिए गुहार लगाया ।यहाँ के लोगों के अनुसार कि इस स्थल पर क्षेत्रिय विधायक के पहल पर प्रशासन के संबंधित विभाग द्वारा कटाव रोधी कार्य में बांस बालू के बोरे से कटान रोके जाने के बाद थोड़ी राहत जरूर मिली थी। किंतु वह लगातार हुए बारिश का मुकाबला नहींं कर सका और इस बारिस में वह भी बह गया।

।इसलिए प्रशासन से हमलोंगो की मांग है कि इस कटावस्थल का कोई ठोस हल हो।ज्ञात हो कि प्रभावित स्थल पर कुल 25/30परिवारों से अधिक परिवार प्रभावित हैं।
इस मामले में जिला पदाधिकारी डॉ. आदित्य प्रकाश का कहना है। मौसम विभाग के अलर्ट के साथ ही सभी प्रखंड के बिडिओ एवं संबंधित विभाग अलर्ट पर हैं।प्रभावित स्थल के क्षति का आक्लन एव राहत कार्य किया जा रहा है।

संवाददाता सुबोध

Recent Posts

%d bloggers like this: