October 25, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

रमजान नदी के बढ़ते जलस्तर से किशनगंज नगरवासी भयभीत

किशनगंज:- पिछले चार दिनों से लगातार हो रही बारिस के कारण नदियों का जलस्तर खतरनाक स्थिति पर पहुंच गया है। लोग घरों को छोड़ सुरक्षित सुरक्षित स्थानों की ओर भागने पर मजबूर है। रविवार को किशनगंज का हृदय रेखा कहे जाने वाली रमजान नदी में जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है। किसी भी समय जल सड़क पर चढ़ने को तैयार है । इस नदी के चपेट में शहरी क्षेत्र के वालूबस्ती ,
छेदीबगान , गांधी नगर सहित कई इलाकों की बड़ी आबादी को प्रभावित कर दिया है ।लोग अपने -अपने घरों को छोड़ने पर मजबूर हैं।
मौसम विभाग बिहार पटना द्वारा जारी चेतावनी के बाद जिला पदाधिकारी डाॅ आदित्य प्रकाश के द्वारा शनिवार देर रात को भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई थी। और रात भर बारिश होती रही है। जबकि मौसम विभाग के चेतावनी अनुसार 23 सितम्बर से 27 सितम्बर की रात्रि तक लगातार बारिश के कारण हालात पर यहां अब नियंत्रण संभव नहीं है। क्योंकि इस रमजान नदी का संपर्क महानंदा , डौक नदियों से है और इलाके में लगातार बारिश के कारण जिले की करीब -करीब सभी छोटी बड़ी सभी नदियों के जलस्तर में लगातार बृद्धि हो रही है। जिले के पोठिया , ठाकुरगंज , दिधलबैंक तथा किशनगंज प्रखंडो में भी बाढ़ पानी प्रवेश कर चुका है । जिसके कारण शहरी क्षेत्र को भी प्रभावित देखा जा सकता है।
मामले में प्रशासन का दावा है कि किसी भी खतरे से निपटने की तैयारी पूरी है । राहत व बचाव कार्य जारी है। इन सबके बावजूद जिले में रविवार दोपहर के बाद धूप निकलने के कारण राहत की साँस लोगों ने ली है किन्तु शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में लगातार बारिश से बाढ़ के जद्द में कई इलाकों के लोगों को परेशानी में डाल दिया।

संवाददाता सुबोध

Recent Posts

%d bloggers like this: