October 22, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

एनएसयूआई ने किसान विरोधी बिल के खिलाफ काला पट्टा लगाकर प्रदर्शन किया

रांची:- झारखंड एन.एस.यू.आई के प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह के नेतृत्व में हटिया के चांदिनी चौक पे भाजपा सरकार द्वारा किसानों के विरोध में बनाये गये काले कानून के खिलाफ काला पट्टा लगा कर एवं कट आउट्स लेकर विरोध प्रर्दशन किया एवं नारेबाजी की गई। मौके पर इंदरजीत सिंह ने कहा कि जो काला कानून अलोकतांत्रिक तरीके से पास कराया गया है उसके विरोध में कांग्रेस सड़क पर उतरी है।
प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्त्ताओं ने कहा कि नरेंद्र मोदी का ये कानून किसान और गरीब विरोधी है। देश के अन्नदाता अकेले नहीं हैं हम उनके साथ खड़े हैं और हम इसके लिए लड़ेंगे। मोदी सरकार के किसान विरोधी क़ानून के ख़लिफ़ ये आंदोलन है। प्रधानमंत्री इस कानून के ज़रिए ग़रीब अन्नदाता को कुचलने की कोशिश कर रहे हैं। इसके ख़लिफ़ हम सड़क से सदन तक लड़ेंगे।इस अध्यादेश से मंडी एक्ट केवल मंडी तक ही सीमित कर दिया है. अब मंडी में खरीद-फरोख्त पर शुल्क लगेगा, इससे मंडी व्यवस्था खत्म हो जाएगा और बाहरी लोगों की मनमानी बढ़ेगी. किसानों की खेती पर क़ब्ज़ा होगा और किसान मजदूर बनकर रह जाएगा।इस बिल के बाद किसान और उसकी उपज पर प्राइवेट कंपनियों का कब्जा हो जाएगा और सारा फायदा बड़ी कंपनियों को मिलेगा. यह अध्यादेश किसानों को उनकी उपज देश में कहीं भी बेचने की इजाजत देता है, इस तरह इससे वन नेशन वन मार्केट का मॉडल लागू हो जाएगा। देश में दमनकारी किसान विरोधी विधेयक को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं.अपनी ज़िद्द के लिए मोदी जी अब किसानों को कुचलने की कोशिश कर रहे हैं. सरकार कृषि सुधार लागू करने के नाम पर निजी कंपनियों को फ़ायदा पहुँचाने की जुगत में है।
केंद्र सरकार की नीतियां किसानों के विरोध में है और इसे वापस नहीं लिया जाता है तो एनएसयूआई का प्रदर्शन जारी रहेगा। मौके पर इंदरजीत सिंह, आरुषि वंदनां, नंदिनी गुप्ता, स्मिता एंथोनी, आकाश रजवार,सोमनाथ बाउरी, प्रिंस झा, अमन यादव, आदित्य शर्मा, आकाश कुमार, रोहित, अब्दुल, आमिर,प्रभात, पिंटू, नीतीश,चंदन,, माणिक उपस्थित थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: