October 25, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

भूमि विवाद समाधान दिवस का आयोजन

शनिवार को जिला के सभी अंचलों में किया जायेगा आयोजन

उपायुक्त ने सभी अंचल अधिकारी और थाना प्रभारियों को दिया निर्देश

रांची:- उपायुक्त रांची श्री छवि रंजन के निदेशानुसार दिनांक 26 सितंबर 2020 को रांची जिला में भूमि विवाद समाधान दिवस का आयोजन किया जायेगा। जिले के सभी अंचलों में भूमि विवाद समाधान दिवस के आयोजन को लेकर उपायुक्त रांची ने सभी अंचल अधिकारी और थाना प्रभारियों को निर्देश दिया है।

प्रत्येक शनिवार हो रहा भूमि विवाद समाधान दिवस का आयेाजन

उपायुक्त रांची श्री छवि रंजन के निदेशानुसार सभी अंचलों में प्रत्येक शनिवार को भूमि विवाद समाधान दिवस का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें अपने-अपने क्षेत्र अंतर्गत अंचल अधिकारी एवं थाना प्रभारी संयुक्त रूप से भूमि विवाद समाधान दिवस का आयोजन कर रहे हैं। इस दौरान अंचल निरीक्षक, राजस्व उप निरीक्षक एवं अंचल अमीन भी उपस्थित होते हैं ताकि भूमि विवादों का त्वरित निष्पादन सुनिश्चित हो सके। भूमि विवाद समाधान दिवस में आए मामलों से संबंधित प्रतिवेदन को हर सोमवार निश्चित रूप से उपलब्ध कराने का निर्देश उपायुक्त की ओर से सभी अंचल अधिकारियों को दिया गया है।

भूमि विवाद मुख्यतः भूमि की मापी, भूमि का बंटवारा, नामांतरण, सीमांकन, दखल कब्जा इत्यादि कारणों से जुड़े होते हैं। उपायुक्त श्री छवि रंजन ने कहा कि ससमय भूमि से संबंधित मामलों का निपटारा होने से भूमि विवादों की संख्या में कमी आएगी और इससे विधि व्यवस्था सामान्य बने रहने में भी मदद मिलेगी ।

Recent Posts

%d bloggers like this: