October 20, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

रोजगार की मांग को लेकर मजदूरों ने रोका कोयले का परिवहन, तनाव बढ़ने पर SDPO ने संभाला मोर्चा

धनबाद:- धनबाद में पूर्वी झरिया क्षेत्र के फॉर ए पैच आउटसोर्सिंग कंपनी के कोलडंप से कोयला के परिवहन को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है. आरसीएमएस के नेता कालीचरण यादव के नेतृत्व में सैकड़ों मजदूरों ने शुक्रवार को ट्रकों का कांटा होने से रोक दिया, जिसके बाद से स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है.

धनबाद: जिले में भौरा पूर्वी झरिया क्षेत्र के फॉर ए पैच आउटसोर्सिंग कंपनी के कोलडंप से कोयला के परिवहन को लेकर 2 दिनों से चल रहा विवाद शुक्रवार तनावपूर्ण हो गया. नए ट्रांसपोर्टर अपनी गाड़ियां लेकर वजन कराने कांटा घर पहुंचे थे. इस दौरान आरसीएमएस के नेता कालीचरण यादव के नेतृत्व में सैकड़ों मजदूरों ने ट्रकों का कांटा होने से रोक दिया, जिसके बाद थोड़ी देर तक स्थिति तनावपूर्ण हो गई. सूचना मिलने के बाद सिंदरी डीएसपी अजित कुमार सिन्हा तीन थानों की पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और चप्पे-चप्पे पर जवानों की तैनाती कर दी.

आरसीएमएस के नेता कालीचरण यादव पूर्व पार्षद शिव कुमार यादव, लालू यादव, गुड्डू पंडित के नेतृत्व में जीएम साहा से वार्ता की गई. शिव कुमार यादव ने कहा कि ट्रांसपोर्टिंग कोई भी करे, हमें उससे मतलब नहीं है. पहले से ट्रांसपोर्टिंग कार्य में लगे 300 मजदूरों को नौकरी की व्यवस्था कराई जाए, उसके बाद ही ट्रांसपोर्टिंग का काम शुरू करने दिया जाएगा. वहीं पूर्व पार्षद शिव कुमार यादव ने कहा कि ट्रांसपोर्टिंग चालू करने से पहले प्रबंधक को ट्रांसपोर्टर मजदूर और नेताओं के साथ वार्ता करनी चाहिए थी.

महाप्रबंधक ने कहा कि निजी मजदूरों को वेतन दिलवाना और काम पर रखना ठेकेदार पर निर्भर है, इसमें वह कुछ नहीं कर सकते हैं. पहले यहां दूसरे ट्रांसपोर्टर की ओर से ट्रांसपोर्टिंग का काम किया जा रहा था, अब फॉर ए पैच से टाटा पावर में ट्रांसपोर्टिंग का काम नरेश एंड कंपनी को दिया गया है. पहले यहां ट्रांसपोर्टिंग में काम करने वाले मजदूर अब रोजगार की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं.

Recent Posts

%d bloggers like this: