October 29, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

महिला मतदाताओ में स्वीप कोषांग के द्वारा जागरूकता

किशनगंज:- बिहार विधान सभा आम निर्वाचन 2020 के आलोक में जिला निर्वाचन पदाधिकारी – सह – जिलाधिकारी,किशनगंज डॉ आदित्य प्रकाश के निर्देशानुसार रविवार को जगह-जगह मतदाताओं में मताधिकार के प्रति जागरूकता लाने हेतु स्वीप कोषांग के द्वारा समेकित बाल विकास परियोजना,किशनगंज के आंगनबाड़ी सेविका व सहायिका के माध्यम से जिला के कोचाधामन प्रखंड के विभिन्न स्थानों पर निर्वाचन में मतदाताओं की शत प्रतिशत भागीदारी हेतु मतदान के प्रति जागरूकता अभियान चलाया गया।

सर्वप्रथम आंगनबाड़ी सेविकाओं/ सहायिकाओं के द्वारा केन्द्र पर बैठक कर मतदाताओं को प्रेरित किया गया। आयोग द्वारा निर्धारित कोविड 19 प्रोटोकॉल की जानकारी देते हुए विभिन्न ऐप, सुविधाओं ,मतदान के महत्व की चर्चा की गई।साथ ही, मेहंदी प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। विभिन्न स्लोगन वाले आकर्षक मेहंदी के माध्यम से मताधिकार प्रयोग का संदेश दिया गया। विशेषकर महिला मतदाताओं को लोकतंत्र की मजबूती हेतु निश्चित रूप से वोट करने हेतु प्रेरित किया गया।
मास्क लगाकर वोट देने बूथ पर चलने हेतु मतदाताओं को जागरूक किया गया। साथ ही, आंगनबाड़ी सेविकाओं/सहायिकाओं के द्वारा विभिन्न आकर्षक रंगोली बनाकर मताधिकार के महत्व का संदेश दिया गया।रंगोली के माध्यम से लोकतंत्र में मताधिकार का महत्व समझाते हुए सेविकाओं और सहायिकाओं ने स्थानीय निवासियों से शत प्रतिशत मत प्रयोग करने का अनुरोध किया गया। जबकि लगातार बारिश हो रही थी फिर भी उत्साह कम नही हुई।
आकर्षक रंगोली और उक्त मेहंदी कार्यक्रम से स्थानीय मतदाताओं में काफी उत्साह दिखा।

संवाददाता सुबोध

Recent Posts

%d bloggers like this: