October 26, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

IPL 2020: पंजाब ने दूसरे मैच में की दमदार वापसी, बैंगलोर को 97 रन से हराया, राहुल ने शतक लगा आईपीएल में कई रिकार्ड किए अपने नाम

नई दिल्ली:- IPL 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब ने अपनी पहली जीत दर्ज की। दिल्ली के खिलाफ सुपर ओवर में मिली हार से वापसी करते हुए केएल राहुल की अगुवाई में पंजाब ने बैंगलोर को एकतरफा मुकाबले में करारी शिकस्त दी। अपने दूसरे मैच में पंजाब ने दमदार वापसी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 97 रन से हरा दिया।
पंजाब की यह आईपीएल में अपनी दूसरी बड़ी जीत है। इससे पहले पंजाब ने बैंगलोर को ही 2011 में 111 रन से हराया था। दुबई में खेले गए मैच में बैंगलोर की टीम 207 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 17 ओवरों में 109 पर सिमट गई। पंजाब के 20 साल के स्पिनर रवि विश्नोई और मुरुगन अश्विन ने तीन-तीन विकेट लिए। महज चार रन पर तीन विकेट गंवाने वाली विराट की टीम शुरुआती झटकों से ही नहीं उबर सकी। कप्तान विराट कोहली (01), एबी डीविलियर्स (28) और आरोन फिंच (20) उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे।

पंजाब के कप्तान राहुल (132) ने इस आईपीएल सीजन का पहला शतक जड़ते हुए टीम को तीन विकेट पर 206 रन बनाने में मदद की। राहुल ने 69 गेंदों की पारी में 14 चौके और सात छक्के लगाए। डेथ ओवरों में राहुल ने आतिशी बल्लेबाजी का नजारा पेश किया। यह आईपीएल में किसी भारतीय बल्लेबाज का श्रेष्ठ स्कोर है। इससे पहले रिकॉर्ड ऋषभ पंत का नाम था जिन्होंने 2018 में नाबाद 128 रन बनाए थे।
राहुल के आतिशी तेवरों का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि 18वें ओवर की समाप्ति पर वह 60 गेंदों पर 90 रन बनाकर खेल रहे थे। इस तरह उन्होंने अपनी अंतिम नौ गेंदों पर 42 रन बटोरे। अंतिम तीन ओवरों में पंजाब की टीम 60 रन बटोरने में सफल रही। टीम मध्यक्रम में तेजी से रन नहीं बटोर पाई थी लेकिन अंत में उसने भरपाई कर ली। उधर रॉयल चैलेंजर्स के लिए डेथ ओवरों की गेंदबाजी अभी भी समस्या बनी हुई है।

Recent Posts

%d bloggers like this: