October 26, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

भारत बंद’: कृषि बिलों के खिलाफ आज सड़कों पर उतरेंगे किसान, पंजाबी इंडस्ट्री के सितारों ने भी किया समर्थन

नई दिल्ली:- किसानों ने 25 सितंबर को यानी शुक्रवार को ‘भारत बंद’ का आह्वान किया है। किसानों द्वारा की गई इस पहल को पंजाबी इंडस्ट्री के स्टार्स के साथ कई लोगों ने सराहा और इसका समर्थन भी कर रहे हैं।
पंजाब के मशहूर सिंगर दिलजीत दोसांझ, एमी वर्क, गुरनाम भुल्लर सहित कई लोगों ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर 25 सितंबर के पोस्टर को साझा किया है। पोस्टर उस संदेश को भेजता है जो हर एक किसानों के साथ खड़ा है। पंजाब का हर व्यक्ति उनके साथ एकजुटता से खड़ा है। इसके अलावा जो कोई भी महसूस करता है कि खेत के बिल उचित हैं, उसे किसानों के पास आकर बात करनी चाहिए।
बता दें कि पंजाब में किसानों ने कृषि विधेयकों के खिलाफ बृहस्पतिवार से तीन दिवसीय ‘रेल रोको’ आंदोलन शुरू किया। इसके मद्देनजर किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए रेलवे ने कई ट्रेनों का परिचालन रोक दिया है। रेल अधिकारियों ने बताया कि 14 जोड़ी विशेष ट्रेनें 24 सितंबर से 26 सितंबर तक निलंबित रहेंगी। उन्होंने बताया कि यह फैसला यात्रियों की सुरक्षा और रेलवे संपत्ति को किसी भी तरह के नुकसान से बचाने को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।
लोकसभा में गुरुवार (17 सितम्बर) को दो किसान बिल पारित होने के बाद एनडीए गठबंधन में फूट पड़ गई है। बीजेपी की सहयोगी शिरोमणि अकाली दल की नेता और केंद्र सरकार में मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने मोदी सरकार से इस्तीफा दे दिया था।

Recent Posts

%d bloggers like this: