October 20, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सीसीएल में पेंशन अदालत का अयोजन ,17 लाभार्थियों को‘पीपीओ’प्रदान किया गया,

रांची: – आज सीसीएल मुख्‍यालय दरभंगा हाउस, रांची स्थित‘विचार मंच’में सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करते हुये‘पेंशन अदालत’का आयोजन किया गया।इस अवसर पर सीसीएल के लगभग 150 सेवानिवृत कर्मी उपस्थित थे। पेंशन अदालत में सीएमपीएफ पेंशनर अपनी समस्‍याओं को सीएमपीएफ एवं सीसीएल प्रबंधन के समक्ष अपनी विभिन्‍न समस्‍याओं को रखा। इस अवसर पर सीएमपीएफ कार्यालय (रिजन 1) सहायक आयुक्‍त श्री आर.के. सिन्‍हा एवं महाप्रबंधक (सामाजिक सुरक्षा/पेंशन) श्री यू.पी. नारायण एवं  महाप्रबंधक (पी.एण्‍ड.आई.आर.) श्री उमेश सिंहने पेंशनरों की समस्‍याओं को ध्‍यानपूर्वक सुना और आश्‍वस्‍त किया कि शीघ्र ही निदान किया जायेगा।

पेंशन अदालत में लगभग 66 ग्रिवांशेस प्राप्‍त हुआ है जिसे सीसीएल प्रबंधन एवं सीएमपीएफ कार्यालय द्वारा प्राथमिकता के आधार पर शीघ्राशीघ्र निष्‍पादन किया जायेगा।

पेंशनर अदालत के दौरान 17 लाभार्थियों को पेंशन पेमेंट ऑर्डर (पीपीओ) निर्गत किया गया, जिसका पेंशन होल्‍डर्स या उनके प्रतिनिधि ने आदेश की प्रति प्राप्‍त किया। साथ ही सीएमपीएफ कार्यालय की ओर से जानकारी दी गयी कि अन्‍य 8 लाभार्थियों को पीपीओ शीघ्र दिया जायेगा और अन्‍य 18 लाभार्थियों का पेंशन की राशि का निर्धारण प्रक्रिया अंतिम चरण में है और उन्‍हें भी शीघ्र पीपीओ दे दिया जायेगा।

सीसीएल के सीएमडी श्री पी.एम. प्रसाद ने पेंशन अदालत के सफल आयोजन के लिए पेंशन विभाग को साधुवाद दिया और कर्मियों के सामाजिक सुरक्षा हेतु इस प्रकार की पहल को नियमित रूप से आयोजित करने के लिए कहा।

Recent Posts

%d bloggers like this: