October 21, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बलिया की एक लड़की के खाते में आ गए 9 करोड़ 99 लाख रुपये, लेन-देन पर रोक; पुलिस ने शुरू की जांच

साइबर से जुड़ा है मामला मान जांच में जुटी पुलिस

लखनऊ:- यदिआपके बैंक खाते में लाख-दो लाख नहीं, पूरे 10 करोड़ रुपये अचानक आ जाएं तो आपकी मानसिक स्थिति क्या होगी? मन में कैसे-कैसे ख्याल आएंगे? यदि यह रकम ‘कौन बनेगा करोड़पति’ जैसा क्वीज शो खेलकर जीता है तब तो आप उसे खर्च करने की प्लानिंग करेंगे लेकिन रकम घर बैठे आई हो तो डरना व दहशत में आना स्वभाविक है। ऐसा ही हुआ है बलिया जिले के रूकूनपुरा गांव की रहने वाली किशोरी सरोज के साथ।

इलाहाबाद बैंक की बांसडीह शाखा में उसके खाते में नौ करोड़ 99 लाख रुपये जमा होने की जानकारी मिली तो तो उसके व परिजनों के पैरों तले की जमीन खिसक गयी। परिवार हैरानी के साथ ही दहशत से भर गया। मां के साथ बैंक पहुंची किशोरी को रुपये आने की पुष्टि हुई तो बैंक व कोतवाली में तहरीर देकर मामले की जांच कर कार्रवाई की मांग की। इसे साइबर जालसाजों की करतूत मानते हुए पुलिस पड़ताल में जुट गई है।

केवल साक्षर है सरोज

रूकूनपुरा की 16 वर्षीय सरोज के पिता अहमदाबाद में किसी गैराज में काम करते हैं। मां देवान्ती के साथ कोतवाली आयी सरोज ने बताया कि वह पढ़ाई नहीं करती है तथा कभी स्कूल भी नहीं गयी है। वह किसी प्रकार सिर्फ अपना हस्ताक्षर बना पाती है। वह अपने हस्ताक्षर से ही बैंक में खाता खोली थी। अचानक ही खाते में 10 करोड़ रुपये आने से सरोज व उसका परिवार काफी डरे सहमे हैं।

Recent Posts

%d bloggers like this: