October 30, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

IPL 2020: आज राजस्थान और चेन्नई के बीच होगी भिड़ंत, जानिए कैसी रहेगी दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग IX

नई दिल्ली:- इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के 13 वें सीजन का चौथा मैच आज शाम को चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच शारजाह में खेला जाएगा। टूर्नामेंट में चेन्नई का यह दूसरा मैच होगा। पहले मैच में सीएसके ने मुंबई को पांच विकेट से हराया था। वहीं इस मैच से राजस्थान की टीम टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत करेगी।
राजस्थान रॉयल्स को अपने आगाज मैच में कई स्टार खिलाड़ियों की सेवाएं नहीं मिल पाएंगीं जिससे कप्तान स्टीव स्मिथ भी शामिल हैं। स्मिथ के अलावा स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर भी अलग-अलग कारणों से पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे।
चेन्नई की बात करें तो इस मुकाबले में उनका पलड़ा भारी रहने की उम्मीद है क्योंकि उन्होंने पहले मुकाबले में पिछली बार की चैम्पियन टीम मुंबई इंडियंस को पटखनी देकर जीत के साथ आगाज किया है। चेन्नई के लिए टूर्नामेंट शुरू होने से पहले काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था, क्योंकि उनके 13 सदस्य कोरोना पॉजिटिव निकले थे।
वहीं सुरेश रैना और हरभजन सिंह व्यक्तिगत कारणों का हवाला देकर टूर्नामेंट से हट गए। हालांकि टीम के लिए इस मैच से पहले राहत वाली बात यह है कि कोरोना पॉजिटिव पाए गए रुतुराज गायकवाड़ इससे उबरकर वापस ट्रेनिंग कैम्प में लौट आए हैं।
राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग IX
यशस्वी जयस्वाल, रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ, डेविड मिलर, रियान पराग, टॉम कर्रन, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट और आकाश सिंह।
चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग IX
शेन वॉटसन, मुरली विजय, फाफ डू प्लेसिस, अंबाती रायडू, केदार जाधव, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, सैम कर्रन, लुंगी नगिदी, दीपक चहर और पीयुष चावला। राजस्थान रॉयल्स के प्रदर्शन का दारोमदार काफी हद तक विदेशी खिलाड़ियों पर है। गेंदबाजी में इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर और ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू टाय पर जिम्मेदारी होगी तो रन बनाने का जिम्मा दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर पर रहेगा। रॉयल्स के भारतीय खिलाड़ी लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। संजू सैमसन, रॉबिन उथप्पा, जयदेव उनादकट, वरुण आरोन अपेक्षाओं पर खरे उतरने में नाकाम रहे हैं।

Recent Posts

%d bloggers like this: