October 26, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

विस्थापितों पर किए गए झूठे मुकदमों को खारिज करें- विधायक अंबा प्रसाद

अंबा प्रसाद के द्वारा पकरी बरवाडीह कोयला खनन परियोजना तथा पीवीयूएनएल पतरातू के विस्थापितों और प्रभावितों को उचित न्याय, मुआवजा और रोजगार दिलाने हेतु की गई मांग।

रांची:- बड़कागांव की विधायक अंबा प्रसाद ने अपने क्षेत्र की समस्याओं को बरही विधायक उमाशंकर अकेला यादव और खिजरी विधायक राजेश कच्छप के माध्यम से विधानसभा में रखा। विधायक अंबा प्रसाद ने बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र के पकरी बरवाडीह कोल परियोजना में विस्थापितों और प्रभावितों के द्वारा एनटीपीसी के विरोध में 1 सितंबर से अभी तक 15 ग्रामों में चल रहे सत्याग्रह के बारे में सदन का ध्यान आकृष्ट कराया।

विधायक अंबा प्रसाद ने सत्याग्रह कर रहे विस्थापितों और प्रभावितों को न्याय दिलाने हेतु भूमि अधिग्रहण अधिनियम 2013 के तहत परियोजना में मुआवजा दिलाने की मांग विधानसभा में उठाई तथा उच्च स्तरीय कमेटी की रिपोर्ट का जिक्र भी उन्होंने किया जिस में भूमि अधिग्रहण अधिनियम 2013 को लागू करने की अनुशंसा की है।

माननीय विधायक ने विधानसभा सदन में पकरीबरवडी कोयला खनन परियोजना के अंतर्गत सत्याग्रह कर रहे निर्दोष ग्रामीणों और विस्थापितों पर किए गए झूठे मुकदमे को शीघ्र निष्पक्ष जांच कराने तथा झूठे मुकदमों को जल्द से जल्द खारिज करने की मांग की।

पतरातू के 25 गांव में भूख हड़ताल कर रहे विस्थापित एवं प्रभावित ग्रामीणों के मामले को भी सदन में अंबा प्रसाद ने उठाया, जिसमें पीवीयूएनएल के द्वारा विस्थापित ग्रामीणों की समस्याओं को हल करने हेतु सदन में इस मामले को रखा गया।

Recent Posts

%d bloggers like this: