October 22, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

भूमि विवाद के चलते बांका में हुई बमबारी

बांका:- बांका में भूमि विवाद के चलते हत्या और बमबारी की घटनाओं को अंजाम दिया गया है। अमरपुर के भलुआर कापरी टोला के एक युवक योवेश यादव की धारदार हथियार से गोद कर हत्या कर दी गई और बांका थाने के सिंघाजोर में एक पक्ष के घर पर दूसरे पक्ष ने बमबारी की, जिसमें एक अज्ञात युवक का हाथ उड़ गया और गणेश यादव बुरी तरह से जख्मी हो गया है। फिलहाल गणेश यादव को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उसे भागलपुर रेफर कर दिया गया। पहली घटना में योगेश यादव का विरोधी पुराने भूमि विवाद में उनको कई तरह के मामलों में फंसाने के नियत से छेड़खानी सहित अन्य मामले उन पर दर्ज कराये गये थे, जिसको लेकर हत्या की घटना की आशंका जतायी जा रही है।
बताया जा रहा है कि योगेश अपने काम से अमरपुर गया था, जो देर शाम तक बाइक से घर लौट रहा था तभी धारदार हथियार से गला रेत कर उसकी हत्या कर दी गई और आरोपी फरार हो गए। इसके बाद जब पुलिस रात्रि में गश्त के लिये निकली तो सड़क किनारे शव पड़ा दिखा। वहीं, दूसरी घटना बाँका थाना के सिंघाजोर की बतायी जा रही है। इस मामले में भी गणेश यादव का परमेश्वर और अनिरुद्ध यादव से पुराना भूमि विवाद चल रहा था, जिसको लेकर गणेश पर पूर्व में भी कई बार जनलेवा हमला हो चुका था, लेकिन मंगलवार सुबह कुछ लोगों ने घर पर बम से हमला कर दिया, जिससे उसके घर का छप्पर उड़ गया और परिवार के अन्य सदस्य बाल-बाल बच गए।
इस घटना में एक अज्ञात युवक के दोनों हांथ उड़ गये हैं, जो फरार बताया जा रहा है। जख्मी गणेश की मां यशोदा देवी ने बताया कि जिस भूखंड को लेकर विवाद चल रहा है उस पर जबरदस्ती कब्जा करने के बावजूद आरोपी गणेश की हत्या के फिराक में थे, जिसके बाद आज घर पर बम से हमला किया गया। मामले को लेकर अमरपुर और बांका की पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। फिलहाल पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

Recent Posts

%d bloggers like this: