October 26, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

भिवंडी में तीन मंजिला जर्जर इमारत ढही, दस लोगों की मौत, 20 को रेस्क्यू किया

मुंबई:- महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के उप-नगर भिवंडी के धामनकर नाका के पास पटेल कंपाउंड इलाके में सोमवार सुबह एक तीन मंजिला इमारत गिर गई है। इमारत के मलबे में 35 से 40 लोग फंसे बताए जाते हैं। राहत और बचाव के दौरान अब तक दस लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं।
हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों के सहयोग से राहत एवं बचाव अभियान शुरु किया। हादसे में अब तक दस लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं, जबकि 20 से अधिक लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। मलबे में दबे बाकी लोगों के रेस्क्यू के प्रयास किए जा रहे हैं।
पुलिस ने बताया कि सोमवार सुबह 3 बजकर 40 मिनट पर धमनकर नाका के पास पटेल कंपाउंड में स्थित यह इमारत उस वक्त गिर गई, जब सब लोग सोए हुए थे। इमारत ढहने से हुई जोरदार आवाज से आस पड़ोस के लोग जाग उठे। लोगों ने देखा कि तीन मंजिला इमारत मलबे में बदल गई है। लोगों ने फौरन स्थानीय पुलिस को इस घटना के बारे में सूचना दी और इसके बाद अपने स्तर पर राहत और बचाव शुरु कर दिया। कुछ ही देर बात पुलिस, फायर ब्रिगेड, एनडीआरएफ, ऐंबुलेंस और सिविक ऑफिसर्स घटनास्थल पहुंचे और स्थानीय लोगों के सहयोग से बड़े स्तर पर राहत और बचाव शुरु किया गया।
बचाव अभियान के दौरान 10 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं और लगभग 20 लोगों को रेस्क्यू किया गया है। इस दौरान मलबे से एक छोटे बच्चे का भी रेस्क्यू किया गया, जिसकी हालत बेहद गंभीर थी। उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। इस हादसे में मरने वालों की संख्या अभी और बढ़ सकती है।

Recent Posts

%d bloggers like this: