November 1, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

IPL 2020, KXIP vs DC Super Over/ सुपर ओवर में हारा पंजाब, मयंक अग्रवाल ने दिल जीता

नई दिल्ली:- इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को सुपर ओवर में हरा दिया। पंजाब को मैच में जीत के लिए आखिरी ओवर में 13 रन बनाने थे, लेकिन वह 12 रन ही बना सका। सुपर ओवर में पंजाब की टीम सिर्फ दो ही रन बना सकी। कगिसो रबाडा ने केएल राहुल और निकोलस पूरन को आउट कर दिया। दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने 3 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।
पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की टीम ने मार्कस स्टोइनिस की आतिशी अर्धशतक के दम पर 8 विकेट पर 157 रन का स्कोर खड़ा किया। शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने दिल्ली के लिए पारी की शुरुआत की। धवन की गलती से टीम को पहला झटका लगा। शॉट लगाने के बाद धवन आगे की तरफ दौड़ गए लेकिन पृथ्वी ने उनको वापस भेज दिया। क्रीज में लौटने से पहले ही केएल राहुल ने उनको शून्य पर रन आउट कर दिया। इसके बाद बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में पृथ्वी भी 5 रन के स्कोर पर क्रिस जॉर्डन को कैच दे बैठे। टीम को तीसरा झटका शिमरोन हेटमायर के रूप में लगा। शमी ने इस बल्लेबाज को 7 रन पर मयंक अग्रवाल के हाथों कैच करवाया।
टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज रिषभ पंत ने 29 गेंदों पर 31 रन की अच्छी पारी खेली, लेकिन उनकी पारी का अंत रवि विश्नोई ने कर दिया तो वहीं कप्तान श्रेयस भी लय में थे, लेकिन उन्हें 39 रन पर मो. शमी ने आउट कर दिया। मार्कस स्टॉयनिस ने 53 रन की शानदार पारी खेली तो वहीं अक्षर पटेल ने 6 तो आर अश्विन ने 4 रन का योगदान दिया। पंजाब की तरफ से मो. शमी ने तीन, शेल्डन कॉर्टरेल ने दो जबकि रवि बिश्नोई ने एक विकेट लिए।
जवाब में पंजाब को कप्तान केएल राहुल ने अच्छी शुरुआत दिलाने की कोशिश की और पहले विकेट के लिए मयंक के साथ मिलकर 30 रन की साझेदारी की, लेकिन उन्हें 21 रन पर मोहित शर्मा ने बोल्ड आउट कर दिया। करुण नायर एक रन बनाकर अश्विन की गेंद पर आउट हुए तो वहीं निकोलस पूरन को अश्विन ने खाता भी नहीं खोलने दिया। मैक्सवेल को रबाडा ने एक रन पर श्रेयस के हाथों कैच आउट करवा दिया।
पंजाब का पांचवां विकेट सरफराज खान के तौर पर गिरा जिन्हें 12 रन पर अक्षर पटेल ने पृथ्वी शॉ के हाथों कैच करवा दिया। छठा झटका कृष्णप्पा गौतम के रूप में लगा। 14 गेंद पर 20 रन बनाकर खेल रहे इस बल्लेबाज को रबाडा ने विकेट के पीछे रिषभ पंत के हाथों कैच करवाया। टीम को जीत तक पहुंचाने के बाद मयंक 89 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे।
मयंक की पारी ने पंजाब की कराई वापसी
शुरुआत में धीमी पारी खेल रहे मयंक अग्रवाल ने 60 गेंद पर 89 रन की पारी खेलकर पंजाब की टीम को वापसी कराई। इस पारी में उन्होंने 7 चौके और 4 छक्के लगाए। पंजाब की टीम ने मयंक अग्रवाल की 89 रन की पारी के दम पर 8 विकेट पर 157 रन बनाए और मैच टाई हो गया। स्कोर बराबर होने के बाद विजेता का फैसला सुपर ओवर से किया गया।
दिल्ली की तरफ से कगिसो रबादा ने पंजाब को महज 2 रन पर ऑलआउट (सुपर ओवर में दो बल्लेबाज आउट होने पर टीम ऑलआउट मानी जाती है) कर दिया। पंजाब की तरफ से बल्लेबाजी करने आए कप्तान केएल राहुल दो रन बनाकर आउट हो गए जबकि ग्लेन मैक्सवेल खाता भी नहीं खोल पाए। दिल्ली ने बिना विकेट खोए तीसरी गेंद पर लक्ष्य हासिल कर जीत दर्ज की।

Recent Posts

%d bloggers like this: