October 20, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

उपायुक्त रांची की अध्यक्षता मे मनरेगा योजना की समीक्षा बैठक

राँची:- रांची समाहरणालय के सभागार में उपायुक्त रांची श्री छवि रंजन की अध्यक्षता में मनरेगा योजना की समीक्षात्मक बैठक आहूत हुई।

उपायुक्त रांची ने बताया कि ग्रामीण विकास विभाग के द्वारा आगामी 35 दिनों के लिए रांची जिला को 8.57 लाख मानव दिवस सृजित करने का लक्ष्य दिया गया है, जिसको लेकर उपायुक्त ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

बैठक में उपायुक्त ने निर्देश दिया कि सभी प्रखंड आगामी 35 दिन जिला द्वारा निर्धारित किए गए लक्ष्य के अनुरूप मानव दिवस का सृजन करेंगे। साथ ही साथ इस दौरान पुराने लंबित योजना शेड, सिंचाई कूप को अधिक से अधिक संख्या में पूर्ण करेंगे एवं सोक पिट, रेन वाटर हार्वेस्टिंग स्ट्रक्चर एवं कंपोस्ट पिट को भी पूर्ण करने की दिशा में कार्रवाई करेंगे।

उपायुक्त ने कहा कि मानव दिवस सृजित करने में किसी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण में 95 मानव दिवस मनरेगा के माध्यम से दिया जाना है, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी इस पर ध्यान देते हुए प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण में भी चरणबद्ध तरीके से मानव दिवस का सृजन करें।उक्त बैठक में उप विकास आयुक्त रांची श्री अनन्य मित्तल, परियोजना पदाधिकारी, डीआरडीए एवं सभी प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी उपस्थित थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: