October 24, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

किशनगंज में कोविड 19 संक्रमण के रोगियों को जांच में राहत

किशनगंज:- कोविड 19संक्रमण के रोगियों को किशनगंज जिले में बड़ी राहत मिलती नज़र आ रही है। जिला स्वास्थ समिति के अध्यक्ष सह डीएम डा.आदित्य प्रकाश ने शनिवार को कहा कि माता गुजरी मेमोरियल मेडिकल काॅलेज (एमजीएम) में आरटीपीसीआर लैब की स्थापना किशनगंज के लिए बड़ी उपलब्धि है। इस लैब की स्थापित होने से जिले के लोगों को और भी बेहतर जांच एवं चिकित्सा सुबिधा उपलब्ध होगी। इसके पूर्व उन्होंने आरटीपीएस कोविड संक्रमण जांच केन्द्र का एमजीएमएम काॅलेज में विधिवत उद्घाटन किया। मौक़े पर कालेज प्रशासक डा. डिलीप जायसवाल सहित संबधित विभागीय अधिकारी इत्यादि उपस्थित थे ।
उन्होंने कहा कि अब कोविड जांच सैम्पल दरभंगा या मुज़फ्फरपुर भेजने की जरूरत नहीं पड़ेगी। अब संक्रमण की जांच यही संभव होगी। साथ ही,जांच रिपोर्ट आने में होने वाले विलंब से भी छुटकारा मिलेगा। अब प्रतिदिन जांच रिपोर्ट मिलेगी।

जिला पदाधिकारी द्वारा अस्पताल परिसर का मुआयना भी किया गया। उपलब्ध सुविधाओं से डीएम काफी संतुष्ट नजर आए। उन्होंने नव अधिष्ठापित लैब की सुविधा को स्टेट ऑफ द आर्ट फैसिलिटी की संज्ञा दी। उक्त लैब में जिला सहित अररिया जिला के लोगो का भी जांच होगा। किशनगंज को 200 और अररिया को 100 टेस्ट का लक्ष्य रखा गया है।

संवाददाता सुबोध

Recent Posts

%d bloggers like this: