October 22, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

जनता पर नये टैक्स थोपने वाले बिल का होगा विरोध-बीजेपी

बीजेपी विधायक दल की बैठक में मॉनसून सत्र को लेकर बनी रणनीति

रांची:- झारखंड में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) विधायक दल की शुक्रवार को हुई बैठक में लैंड म्यूटेशन बिल और जनता पर नये टैक्स लगाने को लेकर पेश होने वाले विधेयक का विरोध करने का निर्णय लिया गया।
बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी के आवास पर हुई बैठक समाप्त होने के बाद पार्टी विधायक अनंत ओझा ने बताया कि राज्य मंत्रिपरिषद की ओर से झारखंड लैंड म्यूटेशन बिल और जनता पर कई तरह के नये टैक्स लगाने को लेकर विधानसभा में विधेयक पेश करने की तैयारी की गयी है। उन्होंने कहा कि एक ओर जहां सहायक पुलिसकर्मियों और अन्य युवाओं से नौकरी छिनने की कोशिश की जा रही है, वहीं राज्य सरकार द्वारा आम जनता पर नये-नये टैक्स थोपे जाने की कोशिश का पार्टी पुरजोर तरीके से विरोध करेगी।
अनंत ओझा ने कहा कि हेमंत सोरेन के नेतृत्व में चलने वाली राज्य की यूपीए सरकार एक ओर लैंड म्यूटेशन बिल के माध्यम से अधिकारियों-कर्मचारियों को जल, जंगल व जमीन की लूट की खुली छूट देना चाहती है, वहीं राजस्व संग्रहण में कमी का हवाला देकर जिस तरह से आम जनता पर नये-नये टैक्स थोपने की कोशिश की जा रही है, पार्टी उसका विधानसभा के अंदर और सदन के बाहर जोरदार तरीके से विरोध करेगी। इसे लेकर आज बाबूलाल मरांडी की अध्यक्षता में हुई बैठक में रणनीति तय की गयी, इसका असर 21 सितंबर को विधानसभा सत्र के दूसरे दिन सदन के अंदर और बाहर दिखेगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी कभी भी कीमत पर जनविरोधी विधेयक को सदन से बाहर नहीं होने देगी। उन्होंने कहा कि जिस तरह से अनुबंधित सहायक पुलिसकर्मियों पर सरकार बल प्रयोग कर रही है, वह दुर्भाग्यपूर्ण है, पार्टी इस मुद्दे को भी सदन में जोर-शोर से उठायेगी। बीजेपी विधायक के नेता बाबूलाल मरांडी की अध्यक्षता में हुई बैठक में पार्टी के अधिकांश विधेयक उपस्थित थे। हालांकि कुछ विधायक राजधानी से बाहर रहने के कारण बैठक में हिस्सा लेने नहीं पहुंच सके।

Recent Posts

%d bloggers like this: