October 21, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

मौसम अपडेट: प्रदेश के सात जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, बिजली गिरने की संभावना

भोपाल:- मध्य प्रदेश में बारिश का सिलसिला अभी जारी रहेगा। हालांकि चटक धूप और उमस से लोग बेहाल है। दोपहर बाद कई हिस्सों में रोजाना बारिश राहत दे रही है। राजधानी भोपाल में शुक्रवार सुबह से तेज धूप निकली हुई है। इस बीच मौसम विभाग द्वारा अगले 24 घंटे में प्रदेश के कई जिलों में भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गई है।
वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अजय शुक्ला ने जानकारी देते हुए बताया कि मध्य प्रदेश के 7 जिलों में आने वाले 24 घंटों में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा 6 संभागों में बिजली चमकने और गिरने की संभावना जताई गई है। पिछले 24 घंटे में प्रदेश के इंदौर और जबलपुर संभागों के जिलों में बारिश हुई है, वहीं होशंगाबाद, उज्जैन, रीवा, शहडोल एवं सागर संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर एवं भोपाल और ग्वालियर संभाग के जिलों में कहीं कहीं बारिश दर्ज की गई है।

इन जिलों में हो सकती है भारी बारिश

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार मध्य प्रदेश के बैतूल, धार, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर और झाबुआ जिले में भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा पन्ना, सागर एवं दमोह जिलों में मौसम भी मौसम बदल सकता है और बिजली चमक सकती है। इसके अलावा मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि मध्यप्रदेश के शहडोल, जबलपुर, भोपाल, इंदौर, उज्जैन एवं होशंगाबाद संभाग में भी कुछ स्थानों पर बिजली चमकने और गिरने की संभावना है।

Recent Posts

%d bloggers like this: