October 21, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

विदेशी खिलाड़ियों पर निर्भर रहेगी राजस्थान रॉयल्स

दुबई:- आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स टीम को प्लेऑफ में ले जाने की जिम्मेदारी विदेशी खिलाडिय़ों पर ही रहेगी। रॉयल्स की टीम इंग्लैंड के तीन खिलाडिय़ों बेन स्टोक्स, जोस बटलर और जोफ्रा आर्चर के साथ ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ पर भी निर्भर करती है। इस बार स्टोक्स अपने पिता की बिमारी के कारण शुरुआती मैचों से बाहर रहेंगे। ऐसे में टीम को स्टोक्स की कमी खलेगी। स्टोक्स के नहीं होने से टीम का संतुलन निश्चित तौर पर बिगड़ेगा। रॉयल्स को प्लेऑफ में ले जाने की जिम्मेदारी विदेशी खिलाडिय़ों पर ही है। वहीं बटलर और आर्चर दूसरे मैच से उपलब्ध रहेंगे और दोनों अच्छे फार्म में है। स्मिथ हालांकि इंग्लैंड दौरे पर अभ्यास के दौरान सिर में गेंद लगने से कनकशन चोट का शिकार हो गए थे। वहीं इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर और आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज एंड्रयू टाय से भी टीम को काफी उम्मीदें रहेंगी। दूसरी ओर भारतीय खिलाडिय़ों में संजू सैमसन, रॉबिन उथप्पा और यशस्वी जायसवाल से टीम को उम्मीदें रहेंगी
हालांकि उथप्पा लंबे समय से फार्म में नहीं है। पिछले आईपीएल में जयदेव उनादकट महंगे दामों में खरीदे जाने के बावजूद अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर सके हैं। वहीं रियान पराग और यशस्वी जायसवाल जैसे युवा खिलाडिय़ों के सामने अनुभव की कमी नजर आयेगी। गेंदबाजी में आर्चर ही टीम के पास एक अनुभवी गेंदबाज हैं। वरूण आरोन युवा गेंदबाज हैं और वह भी बेहतर प्रदर्शन कर सबका ध्यान खींचना चाहेंगे।
राजस्थान टीम : स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर, रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, यशस्वी जायसवाल, मनन वोहरा, कार्तिक त्यागी, आकाश सिंह, ओशेन थॉमस, एंड्रयू टाय, डेविड मिलर, टॉम कुरेन, अनिरूद्ध जोशी, श्रेयस गोपाल, रियान पराग, वरूण आरोन, शशांक सिंह, अनुज रावत, महिपाल लोमरोर, मयंक मार्कंडेय।

Recent Posts

%d bloggers like this: