September 25, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कोरोना टीका और वैज्ञानिकों दोनों पर भरोसा, पर राष्ट्रपति ट्रम्प पर नहीं : बाइडेन

विलमिंगटन:- डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन ने कहा कि कोरोना वायरस के संभावित टीके को लेकर उन्हें वैज्ञानिकों की बात पर विश्वास है, लेकिन अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर नहीं। अमेरिका में तीन नवम्बर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले इन दिनों टीके का मुद्दा चर्चा का विषय बन गया है।
बाइडेन ने कोरोना वायरस के संभावित टीके पर जन स्वास्थ्य विशेषज्ञों से चर्चा करने के बाद डेलावेयर के विलमिंगटन में व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण के वितरण और कोरोना वायरस परीक्षण को लेकर ट्रम्प की अक्षमता और बेईमानी का जिक्र किया । उन्होंने कहा कि अमेरिका टीके को लेकर उन विफलताओं को दोहरा नहीं सकता। बाइडेन ने कहा मुझे टीके पर भरोसा है, मुझे वैज्ञानिकों पर भरोसा है, लेकिन मुझे डोनाल्ड ट्रम्प पर भरोसा नहीं है, और इस समय अमेरिकी लोगों को भी (ट्रंप पर भरोसा) नहीं है।
उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बुधवार को दावा किया कि कोरोना वायरस का टीका मध्य अक्टूबर तक बाजार में आ जाएगा। जबकि इससे पहले रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केन्द्र के निदेशक रॉबर्ट रेडफील्ड ने कांग्रेस की सुनवाई के दौरान कहा था कि अमेरिका के अधिकतर लोगों तक 2021 ग्रीष्मकाल से पहले टीका नहीं पहुंच पाएगा। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में बाइडेन ओर ट्रम्प आमने-सामने हैं और उनके बीच कांटे की टक्कर है ।

Recent Posts

%d bloggers like this: