September 29, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पीएम मोदी का 70वां जन्मदिन आज, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने दी बधाई

दिल्ली:- पीएम नरेंद्र मोदी का आज 70वां जन्मदिन है। पीएम मोदी आजाद भारत में जन्म लेने वाले देश के पहले पीएम हैं। मोदी का जन्म 17 सितंबर को गुजरात के वडनगर में हुआ था। पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर बीजेपी 14-20 सितंबर तक सेवा सप्ताह के रूप में मना रही है। वहीं पीएम के जन्मदिन पर देश और दुनिया के कई नेता बधाई दे रहे हैं।

पीएम मोदी का लगा बधाइयों का तांता

पुतिन ने दी बधाई

पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बधाई दी है. पुतिन ने लिखा, ‘आपके नेतृत्व में, भारत सामाजिक-आर्थिक, वैज्ञानिक और तकनीकी विकास के मार्ग पर सफलतापूर्वक आगे बढ़ रहा है।’

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी बधाई

पीएम मोदी के 70वें जन्मदिन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बधाई दी है। कोविंद ने लिखा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। आपने भारत के जीवन-मूल्यों व लोकतांत्रिक परंपरा में निष्ठा का आदर्श प्रस्तुत किया है। मेरी शुभेच्छा और प्रार्थना है कि ईश्वर आपको सदा स्वस्थ व सानन्द रखे तथा राष्ट्र को आपकी अमूल्य सेवाएं प्राप्त होती रहें।’

सबसे अधिक अपमान, फिर भी करोड़ो के दिल मे बसते है:कंगना

पीएम मोदी के जन्मदिन पर अभिनेत्री कंगना रनौत ने वीडियो जारी कर बधाई दी है। कंगना ने अपने बधाई में कहा कि पीएम मोदी की सबसे अधिक अपमान किया जाता है, लेकिन फिर भी वे करोड़ों भारतीयों के दिल में बसते हैं।

एंजेला मर्केल ने दी बधाई

जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने पीएम मोदी को 70वें जन्मदिन पर बधाई दिया है। मर्केल ने लिखा कि आपके नेतृत्व में भारत और जर्मनी के बीच रिश्ते काफी अच्छे हुए हैं, उम्मीद है यह आगे भी कायम रहेगा।

राहुल-केपी ओला, शाह, केजरीवाल ने दी बधाई

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और नेपाल के प्रधानमंत्री केपी ओला, गृहमंत्री अमित शाह,राजद नेता तेजस्वी यादव, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी बधाई दी है।

प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर क्यों ट्रेंड कर रहा है राष्ट्रीय बेरोज़गार दिवस?-सोशल

दरअसल, ये भारतीय युवाओं, ख़ासकर भारतीय छात्रों के विरोध और माँगों का नतीजा है।
कोरोना महामारी के दौर में भारत की अर्थव्यवस्था भारी संकट का सामना कर रही है। राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय (एनएसओ) ने अनुसार इस साल अप्रैल-जून तिमाही में देश की जीडीपी में 23.9 फ़ीसदी की गिरावट दर्ज की गई थी, जो पिछले 40 वर्षों में सबसे भारी गिरावट है।

Recent Posts

%d bloggers like this: