September 30, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

थाना दिवस पर मामलों के त्वरित निष्पादन तथा न्याय को ले लोगों में उत्साह

चतरा:- चतरा में थाना दिवस लोगों के लिए उनके मामलों के निमित्त उसके त्वरित निष्पादन तथा उन्हें न्याय मिलने की उम्मीदों को ले एक अच्छी पहल साबित हो रही है। दरअसल सप्ताह के प्रत्येक बुधवार को जिले के प्रत्येक थानों में थाना दिवस का आयोजन कर लोगों के मामले का त्वरित निपटारा किया जाने का प्रावधान है। जिसका असर साफ देखने को मिल रहा है। चतरा सदर थाना परिसर में भूमि विवाद से जुड़े मामलों के निपटारे को लेकर बुधवार को थाना दिवस का आयोजन किया गया। थाना दिवस पर सदर प्रखंड के कई गांवों से लोग बड़ी संख्या में पहुंचे। थाना दिवस पर मामलों के निपटारे को लेकर अंचल कार्यालय के कर्मी औऱ सदर थाना के पदाधिकारी उपस्थित थे।
इधर ग्रामीणों ने बताया कि अंचलाधिकारी औऱ कर्मचारी द्वारा मामले के निपटारे में देरी की जाती है। हमलोग महीनों तक दौड़ते रहते हैं, परन्तु कोई सुनवाई नहीं होती। कहते हैं कि थाना दिवस पर पुलिस पदाधिकारी औऱ अंचल कर्मचारी समेत संबंधित विभागीय कर्मी मौजूद रहते है। अतः लोगों को उम्मीद है कि उन्हें न्याय अवश्य मिलेगा।
वहीं दूसरी ओर थाना प्रभारी सह पुलिस निरीक्षक लव कुमार ने बताया कि उच्च अधिकारियों के निर्देश पर प्रत्येक बुधवार को थाना दिवस का आयोजन किया जाता है। उन्होंने बताया कि कल शाम तक चली कार्रवाई में कुल 12 मामले सामने आए, जिसमे से सात मामलों का निपटारा किया गया। अन्य मामलों में एक पक्ष के नहीं आने से अगले बुधवार की तिथि निर्धारित की गई है।

Recent Posts

%d bloggers like this: