September 21, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सीबीआई की टीम दिल्ली लौटी, एम्स के विशेषज्ञ 20 को बताएंगे सुशांत की मौत खुदकुशी थी या हत्या?

मुंबई:- सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच कर रही सीबीआई की टीम मुंबई से दिल्ली पहुंच गई है। खबर है कि सुशांत की मौत के मामले में 20 सितंबर को दिल्ली में मेडिकल बोर्ड की एक महत्वपूर्ण बैठक होने वाली है। बैठक में सेंट्रल फॉरेंसिक साइंस लैबोरेटरीज़ (सीएफएसएल) और सीबीआई (सीबीआई) की एसआईटी द्वारा इस मामले में अभी की तफ्तीश रिपोर्ट की समीक्षा की जाएगी। इसके बाद इस मामले में गठित मेडिकल बोर्ड को भी इस सारी जानकारी से रूबरू कराया जाएगा। इसके बाद मेडिकल बोर्ड इस मामले में अपनी अंतिम राय सीबीआई को देगी। सीबीआई मुख्यालय के सूत्रों के मुताबिक 20 सितंबर को होने वाली मेडिकल बोर्ड की बैठक कई मायनों में महत्वपूर्ण है। इस मामले की तफ्तीश करने के बाद और कई संदिग्ध आरोपियों से इस मामले में पूछताछ करने के बाद जो बयान और सबूतों को इकट्ठा किया गया है अब उसी मामले पर आगे की तफ्तीश होना बाकी है। हालांकि, सीबीआई सूत्रों पुष्टि की है कि अब तक मेडिकल बोर्ड के साथ सीबीआई की कोई भी औपचारिक तौर पर बैठक नहीं हुई है।
इस मामले की तफ्तीश के लिए सीबीआई मुख्यालय से एसआईटी की टीम जो विशेष तौर पर मुंबई गई थी, वो टीम अब मुंबई से दिल्ली लौट चुकी है। दिल्ली आने के बाद तफ्तीश रिपोर्ट और इस मसले से जुड़ी जानकारी सीबीआई निदेशक सहित अन्य अधिकारियों को दी गई है। इसके साथ ही सीबीआई के अधिकारी इस मसले पर कानूनी सलाह भी ले रहे हैं। सीबीआई की टीम अभी तक सुशांत सिंह राजपूत के मसले पर औपचारिक तौर पर कुछ भी कहने से बच रही है, सीबीआई के अधिकारियों का कहना है की यह मसला संवेदनशील है, लिहाजा इस मामले में कुछ ठोस कार्रवाई की स्थिति में ही औपचारिक जानकारी दी जाएगी।
सीबीआई मुख्यालय सूत्रों के अनुसार सीबीआई ने अब तक की तफ्तीश के बाद जो भी फोरेंसिक नमूने एकत्र किए हैं, उसकी रिपोर्ट जल्द ही सेंट्रल फॉरेंसिक साइंस लैबोरेटरीज़ से आने वाली है। खबर है कि इस रिपोर्ट को भी मेडिकल बोर्ड के सामने रखा जाएगा। दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल के विशेषज्ञ द्वारा जो रिपोर्ट आने की उम्मीद है वह एकदम कन्क्लूजन यानी फाइनल और निश्चित फाइंडिंग रिपोर्ट हो सकती है। इस रिपोर्ट में कोई कंफ्यूजन यानि दुविधा वाली बातें नहीं होंगी।
मेडिकल बोर्ड के मुख्य जांचकर्ता डॉ सुधीर गुप्ता से इस मसले पर बात करने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने इस बारे में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। डॉ गुप्ता के दफ्तर के बाहर एक पोस्टर भी लगा दिया गया है, जिसमें इस बात की जानकारी लिखी गई है की सुशांत सिंह और सीबीआई जांच से जु़ड़ा यह मसला संवेदनशील है, लिहाजा इस मसले पर कोई जानकारी मीडिया को नहीं दी जाएगी। इस मसले पर जो रिपोर्ट तैयार होगी, उसे सिलबंद लिफाफे में सीबीआई टीम को ही दिया जाएगा।

Recent Posts

%d bloggers like this: