September 20, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

मैक्सवेल और एलेक्स के शानदार शतकों से ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे एकदिवसीय में इंग्लैंड को हराकर 2-1 से सीरीज जीती

बेयरस्टो का शतक गया बेकार

मैनचेस्टर:- ग्लेन मैक्सवेल और एलेक्स कैरी के शानदार शतकों की सहायता से ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान इंग्लैंड को तीसरे और अंतिम एकदिवसीय क्रिकेट मैच में तीन विकेट से हरा दिया। इसी के ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से यह सीरीज अपने नाम कर ली है। इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने जॉनी बेयरस्टो के शानदार शतक 112 रनों की सहायता से 7 विकेट पर 302 रन बनाये। इस प्रकार मेहमान ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत के लिए 303 रनों का लक्ष्य मिला जो उसने 49.4 ओवरों में सात विकेट खोकर 305 रन बनाकर हासिल किर लिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने पांच विकेट 73 रनों पर ही खो दिये पर इसके बाद मैक्सवेल और कैरी ने शानदार साझेदारी कर टीम को संभाला।
मैक्सवेल ने 108 रन जबकि कैरी ने 106 रन बनाये। इस प्रकार दोनो के बीच छठे विकेट के लिए 225 रनों की अहम साझेदारी हुई।
इस मैच के अंतिम ओवर में मिशेल स्टार्क ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया।
मैक्सवेल और कैरी के विकेट कुछ ही अंतराल पर गिरने के बाद स्टार्क ने 3 गेंदों में नाबाद 11 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। अंतिम ओवर में जीत के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम को 10 रनों की जरूरत थी। ऐसे में स्टार्क ने आदिल राशिद के ओवर की पहली गेंद पर ही छक्का लगा दिया। इसके बाद एक रन लिया। वहीं पैट कमिंस ने एक रन लेकर लिया। स्टार्क ने इसके बाद विजयी चौका लगाकर टीम को जीत के लक्ष्य तक पहुंचाया। वहीं इंग्लैंड की ओर से क्रिस वोक्स और जो रूट ने दो-दो विकेट इसके अलावा जोफ्रा आर्चर और आदिल राशिद को 1-1 विकेट मिला।
इससे पहले मेजबान टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने सौ रनों के अंदर ही चार विकेट गंवा दिये पर बेयरस्टो ने किसी प्रकार टीम को सात विकेट पर 302 रनों के अच्छे खासे स्कोर तक पहुंचाया। इसमें उन्हें सैम बिलिंग्स का साथ मिला। इन दोनो ने 5वें विकेट के लिए 114 रन बनाकर इंग्लैंड को 4 विकेट पर 96 रन की खराब स्थिति से उबारा। क्रिस वोक्स ने अंतिम ओवरों में नाबाद 53 रन बनाये। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से लेग स्पिनर एडप जाम्पा ने और मिशेल स्टार्क ने तीन-तीन विकेट लिए।

Recent Posts

%d bloggers like this: