September 27, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कोविड-19 अस्पताल को बनाया जाएगा बेहतर

मेडिकल इन्फ्रास्ट्रक्चर सहित अन्य सुविधाओं में किया जाएगा व्यापक सुधार

धनबाद:- कोविड-19 अस्पताल (सेंट्रल अस्पताल) को बेहतर बनाया जाएगा। मेडिकल इन्फ्रास्ट्रक्चर सहित अन्य सुविधाओं में व्यापक सुधार किया जाएगा। इस कार्य में जिला प्रशासन बीसीसीएल प्रबंधन का सहयोग करेगा। कोविड-19 अस्पताल के शौचालय को दुरुस्त किया जाएगा। संपूर्ण परिसर की साफ-सफाई, शुद्ध पेयजल की आपूर्ति, सैनिटाइजेशन तथा कुछ सिविल वर्क कराकर इसे बेहतर बनाया जाएगा। यह निर्णय आज उपायुक्त सह अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद, श्री उमा शंकर सिंह तथा बीसीसीएल के निदेशक (कार्मिक) श्री मल्लिकार्जुन राव के बीच कोविड-19 अस्पताल में इलाज की समीक्षा को लेकर हुई बैठक में लिया गया।

बैठक में उपायुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन और बीसीसीएल आपसी सहयोग से वैश्विक महामारी के विरुद्ध जारी जंग से लड़ सकते हैं। जिला प्रशासन लोगों के स्वास्थ्य की चिंता को लेकर गंभीर है। एक पखवाड़े में 700 बेड के अस्पताल तैयार कर लिए गए हैं। प्रशासन ने गंभीर मरीजों के लिए 15 दिनों में पीएमसीएच में 30 बेड का आईसीयू तैयार किया है। मैथन पावर लिमिटेड के सहयोग से 300 बेड का एक और अस्पताल तैयार किया जा रहा है।

उपायुक्त ने कहा कि इसी कड़ी में कोविड-19 अस्पताल में व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए प्रशासन ने बीसीसीएल को साथ देने तथा जिला प्रशासन एवं बीसीसीएल के मानव बल को एक सूत्र में बांधने का निर्णय लिया है।

उपायुक्त ने कहा कि कोविड-19 अस्पताल में अगले 3 दिनों तक कोई नए मरीज को नहीं भेजा जाएगा। गंभीर मरीजों का पीएमसीएच के आईसीयू में इलाज किया जाएगा। स्वस्थ हुए अन्य मरीजों को डिस्चार्ज कर कार्य आरंभ कर 15 दिनों में इस अस्पताल को बेहतर बना दिया जाएगा।

बीसीसीएल के निदेशक (कार्मिक) श्री मल्लिकार्जुन राव ने कहा कि आपदा की घड़ी में बीसीसीएल हमेशा जिला प्रशासन के साथ रहेगा। बीसीसीएल कोई भी परिस्थिति से समझौता नहीं करेगा। अस्पताल के मेडिकल इन्फ्रास्ट्रक्चर को बेहतर बनाने की दिशा में हर कारगर कदम उठाएगा। उन्होंने कोविड-19 अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की जांच के लिए सीआईएसएफ की नियुक्ति का भी प्रस्ताव दिया।

बैठक में उपायुक्त श्री उमा शंकर सिंह, वरीय पुलिस अधीक्षक श्री असीम विक्रांत मिंज, उप विकास आयुक्त श्री दशरथ चन्द्र दास, अपर समाहर्ता श्री श्याम नारायण राम, अनुमंडल दंडाधिकारी श्री सुरेन्द्र कुमार, सिविल सर्जन डॉ गोपाल दास, श्री नितीन कुमार, श्री संजय कुमार तथा अन्य लोग उपस्थित थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: