September 21, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

शूटिंग बंद होने से 50 हजार से अधिक कलाकारों के समक्ष आर्थिक तंगहाली की स्थिति

रांची:- झारखंड राज्य के मेहनतकश फिल्म पीआरओ संजय पुजारी ने आज फिल्म शूटिंग की इजाजत देने की मांग को लेकर झारखंड के उर्जावान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखा। संजय पुजारी ने मुख्यमंत्री को पत्र के माध्यम से अवगत कराते हुए कहा कि झारखंड में कोरोना वायरस (कोविड-19) के प्रकोप की वजह से विगत छह माह से सभी तरह की फिल्म शूटिंग बंद है। इससे राज्य के लगभग 50,000 कलाकार आर्थिक रूप से तंगहाली का सामना कर रहे है और कितने मानसिक रूप से तनाव से ग्रसित हो चुके हैं।
श्री पुजारी ने कहा कि झारखंड में नागपुरी, खोरठा, भोजपुरी, हिन्दी, बंगला और अन्य भाषाओं में फिल्म शूटिंग लगातार हो रही थी लेकिन कोरोना के वजह से लंबे समय तक बंद रहने से कालाकारों एवं फिल्म टेक्नीशियनों का रोजगार छिना गया। साथ ही शूटिंग बंद होने से राज्य सरकार के राजस्व में भी कमी आ रही है। फिल्म शूटिंग होने से राज्य में फिल्म कलाकारों के साथ-साथ इससे जुड़े कई लोगों को लाभ मिल रहा था। उन्होंने अवगत कराते हुए कहा कि फिल्म कलाकार समाज को जागरूक करने में अपना बहुमूल्य योगदान देते हैं, ऐसे में कोरोना वायरस के बचाव के लिए बहुत प्रचार-प्रसार राज्य के कलाकारों ने किया है। यह वर्ग बहुत ही जागरूक एवं नियमों का पालन करने वाले होते हैं। फिल्म शूट के दौरान राज्य सरकार एवं केन्द्र सरकार के तमाम गाइडलाइन को बखूबी पालन कर सकते हैं।
श्री पुजारी ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि जिस तरह राज्य में सैलून, माॅल, कपड़ा-जूता दुकान व अन्य संस्थानों को खोलने हेतु इजाजत मिला है, ठीक उसी तरह राज्य में फिल्म शूटिंग करवाने की स्वीकृति दी जाए ताकि राज्य के 50 हजार कलाकारों को पुनः रोजगार में जुड कर अपने परिवार का भरण-पोषण कर सके। इस कार्य के लिए झारखंड के तमाम फिल्म कलाकार आपका शुक्रगुजार रहेंगे।
फिल्म पीआरओ संजय पुजारी ने कहा कि झारखंड में 40 से अधिक फिल्मों की शूटिंग बतौर पीआरओ के रूप में योगदान रहा है, जिसमें बाॅलीवुड, झाॅलीवुड, पाॅलीवुड-भोजीवुड, पंजाबी, बंगला, नागपुरी, खोरठा आदि शामिल है। उन्होंने कहा कि मुम्बइ, दिल्ली, यूपी, बंगला, बिहार व अन्य राज्यों से संपर्क बनाकर झारखंड में फिल्म शूट हेतु प्रेरित करते आया हंू और इसमें शत प्रति सरकार की सहयोग की वजह से मुझे सफलता मिली है।
झारखंड में फिल्म शूटिंग कराने की मांग के समर्थन में भोजपुरी विकास मंच के अध्यक्ष आशुतोष द्विवदी, राजीव रंजन, प्रोड्क्शन व कलाकार लव पाठक, जेएमएम नेता मृणाल सिंह, इंटक के राष्ट्रीय सचिव राजकिशोर, झारखंड के मशहूर मुख्य कलाकार रमन गुप्ता, कांग्रेस युवा नेता व समाजसेवी, इवेंट मैनेजर भानु प्रताप बडाइक, जॉर्नलिस्ट टिंकू राज वाडिया, दिनेश देवा, कृष्णा मुंडा, कोरियोग्राफर राजीव तिर्की, एक्ट्रेश एंजल लकड़ा, मोनिका मुंडू, दिनेश शाहदेव, संदीपिका राॅय आदि शामिल हैं।

Recent Posts

%d bloggers like this: