October 27, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

रांची में पत्रकार के साथ मारपीट करने वाले ASI को SSP ने किया सस्पेंड

रांची:- पत्रकार आनंद दत्ता के साथ रांची में मारपीट करने के मामले में एसआई मोहन महतो को एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने रविवार को सस्पेंड कर दिया है। मारपीट को लेकर एसएसपी ने सिटी डीएसपी अमित कुमार सिंह को जांच कर रिपोर्ट देने को कहा था। जांच में एएसआई दोषी पाए गए।

इसके बाद एसएसपी ने उन्हें सस्पेंड कर दिया। उल्लेखनीय है कि शनिवार को पत्नी के साथ मोरहाबादी मैदान के समीप लगे बाजार में पत्रकार आनंद दत्ता की पुलिसकर्मी ने पिटाई की थी। इस संबंध में आनंद दत्ता ने लालपुर थाने में यह साई के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी थी।
आवेदन में बताया गया था कि शनिवार की शाम में पत्नी के साथ सब्जी खरीदने मोराबादी गए थे। उन्होंने देखा कि एएसआई दो महिलाओं से पूछताछ कर रहे हैं। सामने आनंद को देख एएसआई ने पूछा कि यहां क्या कर रहे हो।

उसने कहा कि सब्जी लेने आया हूं। इस पर एएसआई ने ने कहा कि थैला कहां है। उसने कहा कि थैला पत्नी के पास है। वह आगे बढ़ गई है।

इस पर एएसआई ने तबातोड़ चार थप्पड़ आनंद को मार दिया। फिर कॉलर पकड़कर पीसीआर में बैठा दिया और मोरहाबादी टीओपी ले गए ।वहां भी मारपीट की। पुलिस कर्मी ने आनंद को पॉकेट मार कहकर प्रताड़ित किया। जब पत्रकारों को सूचना मिली पुलिस अधिकारियों से संपर्क किया।

आनंद को छोड़ा गया। प्रेस क्लब रांची के प्रतिनिधियों ने एसएसपी से एसआई के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पुलिस कर्मी के द्वारा पत्रकार आनंद की पिटाई पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने संज्ञान लिया है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर रांची पुलिस को आदेश देते हुए कहा कि मामले की जांच कर दोषियों पर शीघ्र कार्यवाही करें।

डीजीपी एमवी राव ने भी मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करने का आदेश एसएसपी को दिया है।

Recent Posts

%d bloggers like this: