October 26, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

साफ्टबैंक की चिप मेकर कंपनी आर्म होल्डिंग को खरीदेगी एनविडिया, 2.93 लाख करोड़ में हुई डील

नई दिल्ली:- अमेरिका की दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी एनवीडिया, सॉफ्टबैंक ग्रुप की चिप डिजाइनर कंपनी आर्म होल्डिंग को 40 बिलियन डॉलर यानी 2.93 लाख करोड़ रुपए में खरीदने जा रही है। यह जानकारी खुद एनविडिया ने दी है।
इस डील के मुताबित, सॉफ्टबैंक को एनविडिया 21.5 बिलियन डॉलर कीमत के स्टॉक्स मिलेंगे। वहीं, कंपनी को 12 बिलियन डॉलर कैश मिलेगा, इसमें से डील साइन होते समय कंपनी को 2 बिलियन डॉलर मिलेंगे। सूत्रों के मुताबिक, यह डील अगले सप्ताह हो सकती है। उल्लेखनीय है कि जापान के सॉफ्टबैंक ग्रुप ने 2016 में आर्म होल्डिंग को खरीदा था। यह डील 32 बिलियन डॉलर में हुई थी। यह उस समय का सबसे बड़ा सौदा था।
सॉफ्टबैंक ग्रुप ने अपने इंटरनेट कारोबार के विस्तार के लिए इस कंपनी को खरीदा था, लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक, सॉफ्टबैंक ग्रुप इस कारोबार में ग्रोथ के लिए जूझ रहा है। बता दें कि अमेरिकी कंपनी एनविडिया वीडियो गेम्स के लिए ग्राफिक चिप बनाती है। इसके अलावा कंपनी आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआई), सेल्फ-ड्राइविंग कार और डाटा सेंटर्स के लिए भी चिप बनाती है। वहीं, ब्रिटेन स्थित चिप मेकर कंपनी आर्म होल्डिंग फोन और टेबलेट्स जैसी मोबाइल डिवाइस को चिप तकनीक भी उपलब्ध कराती है।

Recent Posts

%d bloggers like this: