October 21, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पीएम के पहुंचने पर तालियां बजाकर किया अभिवादन

दिल्ली:- सदन में प्रधानमंत्री मोदी के पहुंचने पर सत्तापक्षा के सदस्यों ने तालियां बजाकर उनका अभिवादन किया और ‘भारत माता की जय’ के नारे भी लगाए। सत्तापक्ष की तरफ पहली पंक्ति में प्रधानमंत्री मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर मौजूद थे। पीछे की सीट पर संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और सरकार के कई अन्य मंत्री भी उपस्थित थे।

फारूक अब्दुल्ला से मिले अधीर रंजन व अन्य नेता:

विपक्ष की तरफ सदन में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी और कई अन्य दलों के नेता मौजूद रहे। हिरासत से रिहा होने के बाद फारूक अब्दुल्ला पहली बार लोकसभा पहुंचे। अधीर रंजन चौधरी, सुप्रिया सुले, दयानिधि मारन और कुछ अन्य सदस्य उनसे गर्मजोशी के साथ मिलते नजर आए। कई अन्य सदस्यों ने भी एक-दूसरे का अभिवादन किया।

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को दी गई श्रद्धांजलि:

सदन की कार्यवाही आरंभ होने पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, प्रख्यात शास्त्रीय गायक पंडित जसराज, वर्तमान लोकसभा सदस्य वसंत कुमार और 13 पूर्व दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि दी गई, जिनका पिछले दिनों निधन हो गया। इसके बाद कार्यवाही 9 बजकर 20 मिनट पर एक घंटे के लिए स्थगित की गई। सदन में आज विपक्षी सदस्यों ने शोर-शराबा नहीं किया। सदस्यों ने सामाजिक दूरी के निर्देशों का पालन किया। सदन में दूरी बनाकर बैठने की व्यवस्था की गई है और सीटों पर प्लास्टिक का सुरक्षा घेरा लगाया गया है।

Recent Posts

%d bloggers like this: