October 25, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

इंग्लैंड ने दूसरे एकदिवसीय में ऑस्ट्रेलिया को हराया सीरीज 1-1 से बराबर

मैनचेस्टर:- इंग्लैंड ने मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया को यहां खेले गये दूसरे एकदिवसीय क्रिकेट मुकाबले में 24 रनों से हराकर 1-1 से सीरीज बराबर कर दी है। इस सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जीता था। इंग्लैंड की जीत में गेंदबाजों की अहम भूमिका रही। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान इंग्लैंड ने 50 ओवरों में नौ विकेट पर 231 रन बनाये। इस प्रकार ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत के लिए 232 रनों का लक्ष्य मिला जिसका पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 48.4 ओवरों में 207 रनों पर ही सिमट गयी। मेजबान गेंदबाजों वोक्स, आर्चर और कुरन ने 3-3 विकेट हासिल किए। राशिद को भी एक सफलता मिली। कप्तान फिंच ने सबसे ज्यादा 73 रन बनाए पर वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाये। लक्ष्य का पीछा करते हुए कंगारुओं की शुरुआत अच्छी नहीं रही। डेविड वार्नर के रूप में मेहमान टीम का पहला विकट चौथे ही ओवर में महज 9 रनों के स्कोर पर गिरा। इसके बाद स्टोइनिस के रूप में टीम को दूसरा झटका लगा। ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की पर इस जोड़ी के टूटने के बाद टीम संभल नहीं पायी। 49वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया 207 रनों पर आउट हो गई और इस प्रकार उसे 24 रनों से हार का सामना करना पड़ा।
वहीं इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी शुरु की। बल्लेबाज जो रूट 39 कप्तान इयान मोर्गन 42 और सैम बिलिंग्स आठ रनों पर ही आउट हो गये। ये तीनों ही विकेट एडम जंपा ने लिए। इसके बाद क्रिस वोक्स 26, टॉम करन 37 और आदिल राशिद नाबाद 35 ने टीम को संभाला। करन और राशिद ने नौवें विकेट के लिए 76 रन जोड़े जिससे टीम 200 रन से आगे पहुंचने में सफल रही।
वहीं ऑस्ट्रेलिया की ओर से जाम्पा के अलावा मिशेल स्टार्क ने भी 38 रन देकर दो विकेट लिए। जोश हेजलवुड ने 27 रन देकर एक विकेट लिया। पैट कमिन्स और मिशेल मार्श को भी एक-एक विकेट मिला। ऑस्ट्रेलिया ने शुरू से कसी हुई गेंदबाजी की और इंग्लैंड के बल्लेबाजों को दबाव में रखा।

Recent Posts

%d bloggers like this: