October 24, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

प्रतिद्वंदी प्रत्याशी बाइडेन का डोनाल्ड ट्रंप ने उड़ाया मजाक, बोले- पीएम मोदी ने की मेरी प्रशंसा

नेवादा:- कोरोनाकाल में अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए प्रचार अभियान चरम पर है। तीन नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रतिद्वंदी प्रत्याशी जो बाइडेन धुआंधार प्रचार कर रहे हैं। ट्रंप ने नेवादा के एयरपोर्ट रैली में जो बाइडेन का जमकर मजाक भी उड़ाया। उनकी रैलियों में सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने के नियमों की जमकर धज्जियां भी उड़ाई जा रही हैं। इन सबसे बीच ट्रंप ने दावा किया है कि पीएम मोदी ने कोरोना वायरस को लेकर उनके काम की प्रशंसा की है।
ट्रंप ने नेवादा की एयरपोर्ट रैली में बाइडेन पर निशाना साधते हुए उन्हें अब तक के चुनाव में राष्ट्रपति पद के लिए सबसे खराब उम्मीदवार करार दिया। उन्होंने कहा कि उन्हें यह तक पता नहीं है कि वह जीवित भी हैं। उन्होंने यह भी दावा किया कि कोरोना वायरस पर नियंत्रण के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी तारीफ की है।
उन्होंने कहा कि हमारे पास कोरोना वायरस के टेस्ट के लिए दुनिया का सबसे अच्छा प्रोग्राम है। हमने भारत और दूसरे अन्य देशों के कुल टेस्ट से भी ज्यादा कोरोना वायरस का टेस्ट किया है। इस मामले में भारत दूसरे नंबर पर है। हमने भारत से 44 मिलियन ज्यादा टेस्ट किए हैं। भारत में अरबों की जनसंख्या है। उन्होंने दावा किया कि पीएम मोदी ने मुझे कॉल कर कहा कि मैंने कोरोना टेस्ट के क्षेत्र में बहुत अच्छा काम किया है। कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में अमेरिका शीर्ष पर है। ऐसे में विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि अगर ट्रंप की रैलियों में ऐसे ही लापरवाही जारी रहती है तो ये कोरोना का सुपर स्प्रेडर साबित हो सकती हैं। अमेरिका में संक्रमितों का आंकड़ा 6,692,091 तक पहुंच गया है। जबकि, इसके संक्रमण से अबतक 198,239 लोगों की मौत हो चुकी है। ट्रंप नेवादा में जीत पाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं। पिछले चुनाव में उन्हें नेवादा से हिलेरी क्लिंटन के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। इसलिए टीम ट्रंप इस बार लोगों को लुभाने के लिए रैलियों पर ज्यादा जोर दे रहा है। जबकि विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी ऑनलाइन तरीकों से मतदाताओं से संपर्क कर रही है। 2004 के बाद से नेवादा से किसी भी रिपब्लिकन उम्मीदवार को जीत हासिल नहीं हुई है।

Recent Posts

%d bloggers like this: