October 30, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

अवैध कोयला लदा ट्रक समेत दो व्यक्ति गिरफ्तार

छह व्यक्तियों के खिलाफ निमियाघाट थाना में मामला दर्ज

डुमरी/गिरिडीह:- निमियाँघाट थाना पुलिस ने शुक्रवार को रोशनाटुंडा के समीप से अवैध कोयला लदा एक ट्रक को जब्त किया गया। साथ ही इसमें संलिप्त दो लोगों की गिरफ्तारी हुई है। जिसमें ट्रक चालक भुनेश्वर विश्वकर्मा एवं खलासी नरेश राम शामिल है।

निमियाँघाट थाना प्रभारी विकाश पासवान ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर रोशनाटुंडा के समीप वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान कोयला लदा ट्रक की जांच की गई। इस क्रम में कोयला ढुलाई का कोई साक्ष्य नहीं मिला। जिसके बाद दोनों लोगों व ट्रक को कब्जे में लेते हुए थाना ले आया गया।

उन्होंने बताया कि पूछताछ में पता चला कि धनबाद जिले के BCCL मुराईडीह से ट्रक पर कोयला लोड कर बनारस भेजा जा रहा था। इधर पुलिस ने उक्त ट्रक संख्या JH10AC-0255 एवं चालक और खलासी समेत 6 लोगों के विरुद्ध निमियाँघाट थाना में मामला दर्ज कर लिया गया है और गिरफ्तार हुए दो लोगों को जेल भेज दिया है।

बतादें कि इन दिनों क्षेत्र में कोयला तस्करों द्वारा रात के अंधेरे में जंगली इलाके से चोरी-छुपे ट्रकों में अवैध कोयला लोड कर निकाला जा रहा है।

डुमरी थाना व निमियाँघाट थाना क्षेत्र में सूत्रों की माने जंगलो में अवैध कोयला डम्प किया जाता है और उक्त स्थल से ट्रकों में लोड कर बालेडीह,पारगो,घुटवाली
सियारी पथ से होते हुए घड़ल्ले भेजा जा रहा है।

आय दिन इलाके में अहले सुबह व शाम एवं रात्रि में पुराना जीटी रोड से दर्जनों बाइकों पर भारी संख्या में कोयले कि बोरी लोड कर बेरमोमोड़ व वनांचल चौक होते हुए उत्तराखंड की ओर ले जाया जाता है जबकि इस पथ पर डुमरी एवं निमियाँघाट पुलिस के द्वारा पेट्रोलिंग किया जाता है इसके बाद भी बेखौफ कोयला की ढुलाई अनवरत जारी रहता है ऐसे में इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि गांव ग्रामीण व जंगली क्षेत्रों में इस अवैध कोयला का कारोबार को किस तरह से बेखौफ अंजाम दिया जाता होगा…️

Recent Posts

%d bloggers like this: