October 21, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

प्रदेश मौसम अपडेट: सिवनी- बालाघाट समेत 9 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

भोपाल:- मध्य प्रदेश में सितंबर के महीने में मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। दिन भर तीखी धूप के बाद शाम होते तक बादल गरज बरस रहे हैं। वहीं मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश भर में 2 दिनों तक भारी बारिश होने के आसार हैं। खासकर राज्य के 9 जिलों में मूसलाधार बारिश हो सकती है। इसको लेकर अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। इसके अलावा 16 सितम्बर के बाद एक बार फिर से प्रदेश में बारिश का दौर शुरू होने के आसार हैं।
भोपाल मौसम केन्द्र के मौसम वैज्ञानिक अजय शुक्ला का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है, जो कि आंध्र प्रदेश, विदर्भ महाराष्ट्र की तरफ बढ़ रहा है। इस सिस्टम के सक्रिय होने से प्रदेश भर में भारी बारिश होने के आसार हैं। प्रदेश भर के 9 जिलों में भारी बारिश हो सकती है। कुछ जिलों में गरज चमक के साथ बौछारें पड़ेंगी। इसके बाद 15 और 16 सितम्बर को प्रदेश भर में बारिश का एक और दौर शुरू होगा। प्रदेश भर में फिलहाल मानसून की विदाई में अभी वक्त है। सितंबर के आखिरी हफ्ते या फिर अक्टूबर के पहले हफ्ते में मानसून की विदाई हो सकती है।

इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने प्रदेश भर के 9 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। रविवार और सोमवार को सिवनी, मंडला, बालाघाट, बैतूल, हरदा, खरगोन खंडवा, अलीराजपुर जिलों में गरज चमक के साथ भारी बारिश होने के आसार हैं। वहीं पर भोपाल, होशंगाबाद, इंदौर, उज्जैन, शहडोल जबलपुर संभागों के जिलों में और दमोह जिलों में चमक के साथ बौछारें पडऩे के आसार हैं।

ग्वालियर में तापमान पहुँचा 37 डिग्री के पार

सुबह से ही चिलचिलाती धूप के चलते प्रदेश के कई शहरों में तापमान में इजाफा हो रहा है। ग्वालियर में तापमान 37 डिग्री के पार पहुंच गया तो वहीं नौगांव, खजुराहो, रीवा में 36 डिग्री तापमान रिकॉर्ड हुआ। गुना में 35.8 डिग्री तापमान दर्ज हुआ. शाजापुर, श्योपुर, शिवपुरी में तापमान 35.4डिग्री के पार तापमान रिकॉर्ड हुआ।

Recent Posts

%d bloggers like this: