October 21, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बेटे ने की पिता की टांगी से काटकर हत्या

चंदवा (लातेहार):- पहाड़ों की तलहटी के बीच स्थित थाना क्षेत्र के परहिया टोला (चेटुआग, कामता) में शनिवार की दोपहर एक कलियुगी बेटे ने अपने पिता को टांगी से काट डाला। घटना के संबंध में हत्यारे परदेशी की पत्नी कमलू परहिन ने बताया कि शनिवार की सुबह वह काम करने के लिए निकली थी। तब उसके ससुर सुखलाल परहिया (45) घर के आंगन में बैठे हुए थे। काम से जब वह वापस लौटी तो पाया कि ससुर का रक्तरंजित शव घर के बाहर पड़ा हुआ ह। घायल सास तेतरी परहिन अचेत पड़ी हुई है। उसके द्वारा शोर मचाने के बाद आसपास के लोग वहां पहुंचे। इसके बाद पंचायत मुखिया सोमरमणी देवी को सूचना दी गई। सूचना के बाद मुखिया पति नरेश भगत वहां पहुंचे और पुलिस को सूचना दी।

मुखिया पति की सूचना के बाद पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी मदन कुमार शर्मा के निर्देश पर प्रशिक्षु एएसआई राजकुमार तिग्गा, रोहित कुमार, अशोक प्रसाद, चैकीदार सदीक अंसारी व अन्य पुलिस बल वहां पहुंचे। शव के साथ घायल महिला को चंदवा थाना लाया गया। घायल महिला को इलाज के लिए सीएचसी भेजने के साथ अन्य आवश्यक कार्याें के संपादन में चंदवा थाना पुलिस जुटी थी। हत्या के पीछे का कारण कोई भी स्पष्ट रूप से बताने को तैयार नहीं था। पहाड़ की तलहटी में घर होने के कारण ग्रामीणों को भी हत्या की जानकारी देर से हुई। ग्रामीणों के अनुसार आरोपित सनकी मिजाज का था। जो आए दिन घर वालों के साथ गाली-गालौज और मारपीट करता था। सूत्रों की मानें तो शुक्रवार की रात हत्यारा घर नहीं आया था। शनिवार को पत्नी कमलू उसे समझाने गई थी। मध्याह्न पूर्व घर आते ही वह अपने के साथ गाली-गालौज करने लगा। इसी बीच उसने टांगी उठा ली और ताबड़तोड़ वार कर अपने पिता की हत्या कर दी।

ग्रामीण थे आक्रोशित

घटना की सूचना के बाद ग्रामीणों में काफी आक्रोश था। ग्रामीणों ने बताया कि चेटुआग गांव में इस प्रकार की यह पहली घटना है। इसे बढ़ावा नहीं दिया जाएगा। ग्रामीण भी हत्यारे परदेशी को ढूंढने में प्रशासन की सहायता करेंगे। ग्रामीण आरोपी के विरुद्ध कड़ी कारवाई की बात कर रहे थे। उनका कहना था कि गांव में फिर इस तरह के घटना की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए कानूनी कारवाई जरूरी है।

बेटे द्वारा पिता की हत्या की बात सामने आ रही है। पुलिस मामले की तहकीकात में जुटी है। हत्यारे की गिरफ्तारी के लिए अन्य प्रक्रियाएं प्रगति पर हैं।

Recent Posts

%d bloggers like this: