October 27, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

आईपीएल के लिए यूएई पहुंचे रसेल और नरेन

अबु धाबी:- ऑलराउंडर आंद्रे रसेल और स्पिनर सुनील नरेन आईपीएल के 13वें सत्र के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंच गए हैं। रसेल और नरेन आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की ओर से खेलेंगे। अभी तक यह दोनो खिलाड़ी कैरेबियाई प्रीमियर (सीपीएल) में व्यस्त थे। कोरोना महामारी को देखते हुए यह दोनो ही खिलाड़ी सीधे टीम से नहीं जुड़ पायेंगे और नियम के अनुसार अभी छह दिनों तक इन्हें पृथकवास में ही रहना होगा।
इस अवधि के पूरा होने के बाद ही यह दोनों खिलाड़ी टीम से जुड़ पाएंगे। रसेल और नारायण का आईपीएल शुरु होने से पहले टीम से जुड़ना केकेआर के लिए राहत की बात है। रसेल और नरेन केकेआर के अहम खिलाड़ियों में से एक हैं। रसेल ने पिछले सत्र में 56.66 के औसत से 510 रन बनाए थे और 11 विकेट लिए थे। रसेल अब तक आईपीएल में 64 मुकाबले खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 1400 रन बनाए हैं और 55 विकेट लिए हैं। नरेन गेंदबाजी के साथ-साथ बल्ले से भी केकेआर के काम आते हैं और कई बार टीम उन्हें सलामी बल्लेबाज के तौर पर भी खेलने उतार चुकी है। नरेन ने अबतक आईपीएल में 110 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 771 रन बनाए हैं और 122 विकेट लिए हैं। वहीं इंग्लैंड के इयोन मोर्गन ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस और टॉम बेंटन जैसे खिलाड़ी भी पहले मैच के लिए टीम से जुड़ जाएंगे। केकेआर का आईपीएल में पहला मुकाबला 23 सितंबर को गत विजेता मुंबई से होगा। अभी मोर्गन, कमिंस और बेंटन इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में खेल रहे हैं।
आईपीएल में दो बार की विजेता केकेआर का पिछले सत्र में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था और वह 12 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर रही थी तथा प्लेऑफ में स्थान नहीं बना सकी थी। ऐसे में टीम इस बार अपने स्टार खिलाड़ियों के बल पर बेहतर प्रदर्शन करना चाहेगी।

Recent Posts

%d bloggers like this: