October 19, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

टीम प्रबंधन के साथ देने से विराट बने बड़े खिलाड़ी : शोएब अख्तर

लाहौर:- पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की जमकर सराहना करते हुए कहा कि टीम प्रबंधन के समर्थन से ही विराट इतने बड़े खिलाड़ी बने हैं। अख्तर ने कहा कि अपने करियर के शुरुआती दौर में विराट भी मेरी ही तरह ‘बिगड़ैल’ थे। अख्तर ने हालांकि माना कि टीम प्रबंधन ने उनका सपॉर्ट किया जिसके बाद कोहली इतने बड़े खिलाड़ी बन पाए।
अख्तर ने कहा, ‘विराट आज एक अलग ही स्तर पर पहुंच गए हैं साल 2010, 2011 में कोहली कहीं नहीं थे। अचानक टीम प्रबंधन ने आगे आकर उनका समर्थन किया। तब कोहली को भी अहसास हुआ कि उनकी छवि और रेकॉर्ड दांव पर हैं।’ अख्तर ने कोहली की तुलना सचिन तेंडुलकर से भी की। अख्तर ने माना कि कोहली फिलहाल तेंडुलकर के मुकाबले आसान दौर में क्रिकेट खेल रहे हैं पर साथ ही कहा कि इससे कोहली की उपलब्धियां कम नहीं हो जातीं। कोहली भारत के लिए सचिन तेंडुलकर के बाद एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। शतकों के मामले में भी वह सचिन के बाद दूसरे नंबर पर हैं। वहीं टी20 इंटरनैशनल करियर में कोहली दुनिया के सबसे ज्यादा रन बनान वाले खिलाड़ी हैं।
अख्तर ने कहा, ‘अगर वह आसान दौर में क्रिकेट खेल रहे हैं तो इसमें उनकी कोई गलती नहीं है। सचिन या वसीम, वकार या इंजमाम ने अधिक प्रतिस्पर्धी दौर में खेला। तो अगर कोहली रन बना रहे हैं तो इसमें हम क्या कर सकते हैं।’ अख्तर ने उस सवाल का भी जवाब दिया जिसमें उनके हमेशा भारत की तारीफ करने का आरोप लगाया जाता है। अख्तर ने कहा कि वह भारतीय क्रिकेट की भी आलोचना करते हैं। लेकिन उनके पास दुनिया के दो सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा हैं और उनकी तारीफ तो करनी पड़ेगी।

Recent Posts

%d bloggers like this: